डेविड वॉर्नर की पत्नी को उपहार में 'हीरे की अंगूठी' देने का खंडन

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

सोमवार, 2 दिसंबर 2019 (18:55 IST)
एडीलेड। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका खंडन किया है कि उसने डेविड वॉर्नर से वादा किया था कि वह उनकी पत्नी कैंडिस को उपहार में हीरे की अंगूठी भेंट करेगा बशर्ते वे पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे डे-नाइट टेस्ट मैच में 400 रन बना दे।
ALSO READ: टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ ने तोड़ा रिकॉर्ड, पूरे किए 7000 रन
सोमवार को जब मैच चौथे दिन ही समाप्त हो गया और ऑस्ट्रेलिया पारी व 48 रन से जीतकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीतने में सफल रहा, तब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया पर ट्‍वीट करके इसका खंडन किया।
 
इस टेस्ट की पहली पारी में डेविड वॉर्नर ने नाबाद 335 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 3 विकेट पर 589 रन बनाने के बाद घोषित की थी। पाकिस्तान ने पहली पारी में 302 रन बनाए थे। पहली पारी में 287 रन से पिछड़ने के बाद फॉलोआन खेल रही पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 239 रन ही बना सकी। 
 
डेविड वॉर्नर यदि चाहते थे तो टेस्ट क्रिकेट में 400 रन पूरे कर लेते लेकिन ऐसा हुआ नहीं। यह भी अफवाह थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनसे कहा था कि यदि वे 400 रन बना लेते हैं तो उनकी 34 वर्षीय पत्नी कैंडिस को हीरे की अंगूठी खरीदने की जरूरत नहीं होगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें उपहार में हीरे की अंगूठी दे देगा। लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिरे इस अफवाह को खारिज कर दिया है।

बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया ने नाथन लियोन के दूसरी पारी में 69 रन देकर 5 विकेट और जोश हेजलवुड के 3 विकेट की बदौलत इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 48 रन से रौंद दिया। 
 
नाथन लियोन के लिए एडीलेड ओवल का विकेट इसलिए भी यादगार बन गया क्योंकि जब वे ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं शामिल किए गए थे, तब इसी मैदान पर क्यूरेटर के रूप में तैनात थे। इस ऑफ स्पिनर ने 16वीं बार पारी में 5 या इससे अधिक विकेट हासिल किए और अब एडीलेड ओवल में उनके नाम पर 50 टेस्ट विकेट दर्ज हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 48 रन से रौंदा, टेस्ट सीरीज में 2-0 से 'क्लीन स्वीप'