Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वाह DK Boss! 2 गेंदों में छक्का चौका लगाकर बने फिनिशर (Video)

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 23 सितम्बर 2022 (23:37 IST)
कप्तान रोहित शर्मा के 20 गेंद में नाबाद 46 रन की मदद से भारत ने वर्षाबाधित दूसरे टी20 मैच में आस्ट्रेलिया को शुक्रवार को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1 . 1 से बराबरी की।गीली आउटफील्ड के कारण मैच प्रति टीम आठ ओवर का कर दिया गया था। मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की मदद से आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 90 रन बनाये। जवाब में भारत ने चार विकेट खोकर 92 रन बनाये और चार गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की।

दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर ही छक्का और चौका जड़कर जीत सुनिश्चित कर दी।अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी लेकिन दिनेश कार्तिक तो जैसे डगआउट से ही सेट होकर आए थे। उन्होंने लेग साइड में 2 शॉट लगाकर भारत को ना केवल जीत दिलाई। सीरीज में भी जिंदा रखा।
रोहित ने 20 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 43 रन जोड़े।दूसरे छोर से हालांकि केएल राहुल (10) , विराट कोहली (11) और सूर्यकुमार यादव (0) को एडम जाम्पा ने सस्ते में पवेलियन भेज दिया। कोहली और राहुल जहां बोल्ड हुए, वहीं सूर्यकुमार पगबाधा आउट हुए।

हार्दिक पंड्या भी नौ रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आरोन फिंच को कैच दे बैठे । ‘फिनिशर’ दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर डेनियल सैम्स को एक चौका और एक छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले आस्ट्रेलिया के लिये वेड ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये जो हर्षल पटेल को आखिरी ओवर में जड़े गए। कप्तान आरोन फिंच ने 15 गेंद में 31 रन जोड़े।

भारत के लिये अक्षर पटेल ने दो ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिये जिससे एक समय आस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 31 रन था। इसके बाद वेड और स्टीव स्मिथ (आठ) ने मिलकर तीन ओवर में 44 रन जोड़े।

इससे पहले फिंच ने पहला ओवर डाल रहे हार्दिक पंड्या को दो चौके लगाकर दस रन निकाले। इसके बाद अक्षर को गेंद सौंपी गई और कैमरन ग्रीन ने लांग आन पर ऊंचा शॉट खेला लेकिन विराट कोहली कैच नहीं लपक सके।
webdunia

अगली गेंद पर हालांकि कोहली के सटीक थ्रो पर ग्रीन रन आउट हो गए। अक्षर ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल को भी सस्ते में आउट किया।पावरप्ले के दो ओवर होने के बाद युजवेंद्र चहल ने एक ओवर डाला लेकिन उसमें 12 रन दे डाले। अक्षर ने अगले ओवर में टिम डेविड को रवाना किया।

चार ओवर के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह को गेंद सौंपी जिन्होंने दो ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया। वेड ने हर्षल को आखिरी ओवर में तीन छक्के जड़े।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोहित और अक्षर ने लिखी जीत की इबारत, भारत ने 6 विकेटों से ऑस्ट्रेलिया को हराया