इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर 2 रन से रोमांचक जीत, कुरेन ने झटके 2 गेंदों में 2 विकेट

शनिवार, 15 फ़रवरी 2020 (15:21 IST)
डरबन। टॉम कुरेन के अंतिम 2 गेंद में 2 विकेट झटकने से इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका पर 2 रन से रोमांचक जीत हासिल की जिससे 3 मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई।
 
इस मुकाबले में दोनों पारियों में 30 छक्के लगे और अब श्रृंखला का फैसला रविवार को सेंचुरियन में होने वाले तीसरे और अंतिम मैच के नतीजे से होगा। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 204 रनों की पारी खेली जिसमें 'मैन ऑफ द मैच' मोईन अली ने 11 गेंद में तेजी से 39 रन जुटाए जिससे मेहमान टीम ने अंतिम 5 ओवरों में 79 रन जुटाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 7 विकेट पर 202 रन ही बना पाई।
 
दक्षिण अफ्रका के कप्तान क्विंटन डि कॉक ने 22 गेंद में 8 छक्कों की मदद से 65 रनों की पारी खेली। उन्होंने तेम्बा बावुमा के साथ 92 रनों की भागीदारी निभाई। मार्क वुड ने इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट झटके। 
लेकिन रासी वान डर डुसेन (नाबाद 43 रन) और ड्वेन प्रिटोरियस (25) ने दक्षिण अफ्रीका को करीब तक पहुंचा दिया था। इससे टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी जिसमें प्रिटोरियस ने 12 रन बनाए लेकिन वे यार्कर गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।
 
इंग्लैंड को अंतिम 2 गेंदों में 3 रन चाहिए थे लेकिन टीम ने प्रिटोरियस का विकेट गंवा दिया। ब्योर्न फोर्टुइन ने अंतिम गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की, पर आदिल राशिद को कैच देकर आउट हो गए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शमी भड़के, बुमराह की काबिलियत पर लोग कैसे उठा सकते हैं सवाल...