Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बारिश के खलल के बीच पाकिस्तान ने पहले दिन 5 विकेट खोकर 126 रन बनाए

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शुक्रवार, 14 अगस्त 2020 (00:11 IST)
साउथम्पटन। इंग्लैंड और पाकिस्तान (England v Pakistan) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के पहले ही दिन बारिश की आंखमिचौली रही और पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए समय से पहले खेल खत्म घोषित करने के पूर्व पहली पारी में 45.5 ओवर में 5 विकेट पर 126 रन ही बना लिए थे। बाबर आजम 25 और मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर नाबाद हैं। जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट हासिल किए। 
 
जल्दी-जल्दी 2 विकेट गंवाए : चायकाल के बाद पाकिस्तान ने जल्दी-जल्दी 2 विकेट गंवाए। असद शफीक 5 रन बनाकर आउट हुए जबकि फवाद आलम को खाता खोलने का मौका भी नहीं मिला। 

आबिद अली अर्धशतक लगाने के बाद आउट : चाय के समय पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट खोकर 85 रन था। चाय के बाद आबिद अली अर्धशतक (60) लगाने के बाद सैम कुरेन के शिकार बने। आबिद अली को स्लिप में 2 बार जीवनदान मिले। पहले डोम सिबले ने तीसरे स्लिप में उनका कैच छोड़ा, जब उन्होंने खाता भी नहीं खोला था। इसके बाद दूसरी स्लिप में रोरी बर्न्स ने 21 के स्कोर पर उन्हें जीवनदान दिया।पाकिस्तान का तीसरा विकेट 37.4 ओवर में 102 रन के कुल स्कोर पर गिरा।
 
पाकिस्तान ने दूसरा विकेट खोया : जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। उन्होंने अजहर अली (20) को रोरी बर्न्स के हाथों कैच आउट करवाया। पाकिस्तान का दूसरा विकेट 30.5 ओवर में 72 रनों के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौटा।
webdunia
पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब : पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और एंडरसन ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर शान मसूद को 1 रन पर पगबाधा आउट कर दिया। इस समय पाकिस्तान के स्कोर कार्ड पर केवल 6 रन टंगे थे। मसूद ने पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया था लेकिन आज वे कोई कमाल नहीं दिखा सके।
 
इंग्लैंड टीम में 2 बदलाव : इससे पूर्व इंग्लैंड ने अपनी अंतिम एकादश में दो बदलाव किए हैं। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह जैक क्राउले और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की जगह सैम कुरेन को जगह मिली है। 
webdunia
फवाद को 11 साल बाद मिला मौका : पाकिस्तान की टीम ने अंतिम एकादश में शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका दिया है। फवाद को 11 वर्षों बाद अंतिम एकादश में जगह मिली है।

उन्होंने वर्ष 2009 में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला गया था जिसमें इंग्लैंड ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

धोनी के साथ IPL में नहीं जाएंगी उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा