Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

पहले टेस्ट में ब्रॉड, वोक्स और स्टोक्स ने कराई इंग्लैंड की वापसी

webdunia
शनिवार, 8 अगस्त 2020 (03:41 IST)
मैनचेस्टर। लेग स्पिनर यासिर शाह के 4 विकेटों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 219 रन पर समेट दिया लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स के सधे प्रदर्शन के सामने लड़खड़ा गई और उसने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए।
 
पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 92 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 219 रन पर समाप्त हुई। पाकिस्तान को पहली पारी में 107 रन की बढ़त हासिल हुई।
 
पाकिस्तान के पास अब कुल बढ़त 244 रन की हो गई है, जिससे उसकी स्थिति मजबूत नजर आने लगी है। हालांकि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में मजबूत वापसी की है जिससे उसके पास भी इस टेस्ट में मौका बनता दिखाई दे रहा है।
 
ओली पोप ने 46 और जोस बटलर ने 15 रन से आगे खेलना शुरू किया। पोप ने 117 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 62 रन बनाए और वह पांचवें बल्लेबाज के रूप में 127 के स्कोर पर आउट हुए। उनका विकेट नसीम शाह ने लिया। 
 
बटलर 108 गेंदों में छह चौकों के सहारे 38 रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हुए। क्रिस वोक्स ने 19 और जोफ्रा आर्चर ने 16 रन बनाए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 25 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 29 रन बनाकर इंग्लैंड को 219 तक पहुंचाया।
 
पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने 66 रन पर चार विकेट लिए जबकि मोहम्मद अब्बास को 22 रन पर दो विकेट और शादाब खान को 13 रन पर दो विकेट मिले। शाहीन आफरीदी और नसीम शाह को एक-एक विकेट मिला।
 
पाकिस्तान की दूसरी पारी लड़खड़ा गई और उसने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए। स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट झटक कर इंग्लैंड को मुकाबले में वापस ला दिया। डॉम बेस ने एक विकेट लिया।
 
पहली पारी में 156 रन बनाने वाले ओपनर शान मसूद दूसरी पारी में खाता खोले बिना ब्रॉड का शिकार बने। आबिद अली ने 20, कप्तान अजहर अली ने 18, असद शफीक ने 29, मोहम्मद रिजवान ने 27 और शादाब खान ने 15 रन बनाए। स्टंप्स पर यासिर शाह 12 और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर थे।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL फ्रैंचाइजियों ने शुरू की क्वारंटीन और जांच प्रक्रिया, 20 अगस्त के बाद रवाना होंगी टीमें