अपने करियर के इस दौर में क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं: ईशांत शर्मा

सोमवार, 1 जून 2020 (14:38 IST)
नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका मानना है कि यह इसलिए है क्योंकि वह अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं। मौजूदा भारतीय टीम के सबसे वरिष्ठ क्रिकेटर ईशांत (97 टेस्ट) ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के अगले दौरे के दौरान उन्हें स्टीव स्मिथ पर छींटाकशी करना शायद पसंद नहीं आएंगा जबकि 2017 घरेलू श्रृंखला के बेंग्लुरु में हुए मैच में उनके चेहरे का भाव ‘मीम’ बन गया था। 
 
यह तेज गेंदबाज अपने व्यंग्यों को लेकर काफी मशहूर है। 31 साल के इशांत ने कहा, ‘मैं अपने करियर के उस पड़ाव में हूं जहां मैं अपने क्रिकेट का मजा ले रहा हूं और जितना मैं इसका लुत्फ उठाता हूं, उतना ही क्रिकेट बेहतर होता है। मैं टीम के लिए और अधिक विकेट लूंगा और मैचों में जीत दिलाऊंगा, जब तक आप लोग मुझे उकसाकर प्रतिबंधित नहीं करवा देते।’ 
 
वह पोडकास्ट पर ‘ओपन नेट्स विद मयंक’ पर टीम के साथी मयंक अग्रवाल से बात कर रहे थे जिसे बीसीसीआई डाट टीवी पर दिखाया गया। जब अग्रवाल ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के लिए मशहूर चेहरे के भाव के बारे में पूछा तो सीनियर तेज गेंदबाज ने कहा कि इसका एकमात्र लक्ष्य स्मिथ की लय बिगाड़ना था।
 
 उन्होंने कहा, ‘मैं बस स्टीव स्मिथ की लय बिगाड़ने की कोशिश कर रहा था। हम जानते थे कि अगर हम वो विकेट हासिल कर लेते हैं तो हमारे पास जीतने का मौका होगा। विराट को आक्रामकता से गुरेज नहीं है। वह आक्रामक कप्तान है और वह सिर्फ एक चीज कहता है कि ‘बस मुझे विकेट दिलाओ लेकिन ध्यान रखो कि प्रतिबंधित नहीं हो।’ 
 
ईशांत उस तेज गेंदबाज चौकड़ी का हिस्सा थे जिसने ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 में ऐतिहासिक श्रृंखला में जीत दिलाई थी और वह अब भी इस उपलब्धि का आनंद उठाते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं 2007-08 से ऑस्ट्रेलिया के दौरों पर रहा हूं और मैं जानता हूं कि यह कितना कठिन होता है। इतने वर्षों तक यह सुनने के बाद कि हम ऑस्ट्रेलिया में नहीं जीतते, आपके अंदर जीतने का उत्साह होता है।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख खेल रत्न के लिए नामित होना अत्यधिक सम्मान की बात: रोहित शर्मा