अंतिम टेस्ट क्रिकेट में टॉस जी‍तने के लिए किसी दूसरे को भी भेजने के लिए बेताब हैं डु प्लेसिस

शुक्रवार, 18 अक्टूबर 2019 (18:25 IST)
रांची। एशिया में लगातार 9 मैचों में टॉस गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस अब सिक्के की उछाल में अनुकूल परिणाम पाने के लिए इतने बेताब हैं कि उन्हें भारत के खिलाफ शनिवार से यहां शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में अपने स्थान किसी अन्य को टॉस के लिए भेजने में भी दिक्कत नहीं है।
 
दक्षिण अफ्रीका भारतीय परिस्थितियों में जूझता रहा है और पहले 2 टेस्ट मैचों में टॉस नहीं जीतने से उसके लिए चीजें और मुश्किल हो गईं। भारत ने विशाखापट्टनम और पुणे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 500 से अधिक रन बनाए।
 
डुप्लेसिस ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि हम वास्तव में चाहते हैं कि हम इस टीम से अपनी शर्तों पर मुकाबला करें। पहले टेस्ट मैच में कुछ चरणों में हमने ऐसा किया इसलिए उम्मीद है कि कल शनिवार को हम टॉस से इसकी शुरुआत करेंगे।
 
उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि संभवत: हम बदलाव करेंगे। कल टॉस के लिए किसी अन्य को भेजकर, क्योंकि मेरा रिकॉर्ड अभी तक इसमें (टॉस जीतने) अच्छा नहीं रहा है। डुप्लेसिस ने कहा कि अगर उनकी टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका मिलता है, तो फिर कुछ भी हो सकता है।
 
उन्होंने कहा कि अगर आप पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करते हो तो फिर वहां से कुछ भी संभव है। उम्मीद है कि अगले 2 दिनों में इसका पता चल जाएगा और हम अच्छा स्कोर बनाएंगे। पिच थोड़ी शुष्क लग रही है और ऐसे में पहली पारी के रन महत्वपूर्ण साबित होंगे। इसके बाद दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारतीय क्रिकेटर माधव आप्टे की याद में 22 अक्टूबर को MCA की शोकसभा