Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मजबूरी में पाकिस्तान को शामिल करना पड़ा हसन अली को, बहुत मार खाते हैं भारत के खिलाफ

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 27 अगस्त 2022 (13:15 IST)
कराची: तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान को एक और झटका लगा क्योंकि तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की कि खराब फॉर्म के कारण इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से बाहर किये गये हसन अली को वसीम जूनियर की जगह टीम में शामिल किया गया है।

पीसीबी ने एक बयान में कहा, ‘‘टीम के मेडिकल स्टाफ ने गेंदबाज की जांच की और फिर दुबई में एमआरआई स्कैन में बायें तरफ ‘स्ट्रेन’ की पुष्टि हुई। स्कैन में पता चली चोट की पीसीबी की चिकित्सा सलाहकार समिति के साथ चर्चा की गयी जबकि एक विशेषज्ञ फिजियोथेरेपिस्ट से इस चोट की समीक्षा भी करायी गयी। ’’

इसमें कहा गया, ‘‘चिकित्सा टीम वसीम के ‘रिहैबिलिटेशन’ पर निगरानी रखेगी और पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे से पहले उनकी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का आकलन किया जायेगा। ’’

पाकिस्तान पहले ही अपने प्रमुख गेंदबाज शाहीन के बिना खेलेगा जो कि घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। चयनकर्ताओं ने मोहम्मद हसनैन को शाहीन की जगह एशिया कप के लिये चुना है।पाकिस्तान एशिया कप में अपना पहला मैच रविवार को भारत के खिलाफ खेलेगा।
webdunia

हसन अली का प्रदर्शन भारत के खिलाफ हमेशा मिला जुला रहा है। वह तब ही बेहतर करते हुए दिखे हैं जब पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रही हो, जैसे कि चैंपियन्स ट्रॉफी और टी-20 विश्वकप 2021 का मैच।

जब जब पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ घुटने टेके हैं सबसे ज्यादा मार इस ही गेंदबाज को पड़ी है। खासकर रोहित शर्मा हसन अली की गेंदो पर प्रहार करना खासा पसंद करते हैं। फिर चाहे वह एशिया कप 2018 हो या फिर विश्वकप 2019 हसन अली की एक क्लब गेंदबाज की तरह पिटाई हुई है।
जाहिर तौर पर कप्तान बाबर आजम यह जानते हैं इसलिए वह चाहेंगे कि हसन अली का ओवर ज्यादा महंगा ना हो या विकल्प मौजूद हो तो उनसे कम से कम ओवर कराए जाएं, क्योंकि एशिया कप में जगह ना देना उनका खराब फॉर्म ही था और अब मजबूरी में उन्हें टीम में रखना पड़ रहा है।

बता दें हसन अली साल को साल 2019 में गंभीर चोट लगी थी जिसके चलते वो दो सालों तक क्रिकेट से दूर रहे। हसन अली ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो चोट की वजह से मानसिक तौर पर टूट से गए थे और वो कमरे में बैठकर रोते थे। हालांकि 2021 में इस तेज गेंदबाज ने वापसी की।

भारत के खिलाफ 10 विकेट लेने का दावा किया था और नहीं मिला था एक भी विकेट

एशिया कप 2018 में भारत के खिलाफ 10 विकेट लेने का दावा करने वाले हसन अली को 2 मैचों में भारतीय बल्लेबाजों से काफी पिटाई खानी पड़ी थी। साल 2019 के वनडे विश्वकप में उन्होंने रोहित शर्मा का विकेट जरूर लिया था लेकिन तब तक उनकी गेंदो पर काफी प्रहार हो चुका था। पाकिस्तान को 2017 में चैंपियन्स ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले हसन अली चोट और लय से लगातार जूझते पाए गए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पहली बार पुरुष भारतीय जोड़ी ने जीता पदक