Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान के खिलाफ इन 5 भारतीय खिलाडियों पर होगा जीत का दारोमदार

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 26 अगस्त 2022 (18:20 IST)
भारत और पाकिस्तान का मुकाबला कई समय से एक तरफा होने लग गया था। लेकिन पाकिस्तान ने टी-20 विश्वकप में 10 विकेटों में बड़ी जीत दर्ज कर भारत के मुगालते दूर कर दिए। दरअसल देखा जाए तो भारत को एशिया कप में कोई टीम अगर टक्कर देती हुई दिख रही है तो वह पाकिस्तान ही है।

भारत के लिए अच्छी बात यह रही है कि वह संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला कोई भी एशिया कप नहीं हारा है। इसके अलावा पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के ना होने से पाकिस्तान की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है।

हालांकि भारत को पाकिस्तान की कमजोरी से ज्यादा अपनी मजबूती पर ज्यादा गौर करना होगा। भारत के इन 5 खिलाड़ियों पर होगी नजरें।
webdunia

रोहित शर्मा- भारतीय फैंस को यह जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान से खेले पिछले 2 टी-20 में वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए हैं और पहले ही ओवर में पगबाधा होकर एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अपना विकेट देकर आए हैं। इस बार पाकिस्तान के पास एक  बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं है। तो भारतीय टीम और फैंस को उम्मीद है कि वह पाकिस्तान के गेंदबाजों की खासी धुनाई करेंगे।
webdunia

विराट कोहली- रोहित शर्मा के बाद दूसरे किसी बल्लेबाज पर जो निगाहें रहेंगी वह होंगी विराट कोहली पर। विराट कोहली ना केवल लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटेंगे बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय टी20 खेलने उतरेंगे। टी-20 में उनकी जगह पर खासी चर्चा होती है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें स्ट्राइक रेट समेत कई चीजों को साबित करना है।
webdunia

ऋषभ पंत-  ऋषभ पंत भारत को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जिता कर लौटे हैं। भारत के पास सबसे बड़ा मैच विनर अभी की तारीख में कोई है तो वह ऋषभ पंत है। ऋषभ पंत ने पिछले भारत पाक मैच में भी भारत को लगातार 1 हाथ से 2 छक्के मारकर लगभग दबाव से निकाल ही दिया था। अब उन्हें काम पूरा करना है।
webdunia

हार्दिक पांड्या- पिछली बार हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ भिड़े थे तो वह एक विलेन थे। उनको गेंदबाजी सौंपी नहीं गई थी और बल्लेबाजी में वह फ्लॉप हुए थे। लेकिन अब उन पर गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी। पिछले कुछ समय से हार्दिक पांड्या ने अपनी छवि बदल ली है और इस नए अवतार से पाकिस्तान पर प्रहार अपेक्षित है।
webdunia

भुवनेश्वर कुमार- भुवनेश्वर कुमार का पिछला पाकिस्तान का मुकाबला भुलाने लायक रहा था। हालांकि वह आज भी टीम के लिए गेंदबाजी की शुरुआत में एक बेहतरीन गेंदबाज है। खासकर वह बनाना स्विंग से खासे विकेट चटकाते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक पक्का करने के बाद भारतीय जोड़ी ने कहा, सपना सच हुआ (Video)