भारतीय क्रिकेट टीम ICC World Cup खिताब की प्रबल दावेदार : अहमदजई

मंगलवार, 7 मई 2019 (18:48 IST)
नई दिल्ली। विश्व क्रिकेट की उभरती हुई टीम अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई का मानना है कि भारत 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है। 
 
अहमदजई ने मंगलवार को यहां एक कार्यक्रम से इतर विश्वकप के दावेदारों के बारे में पूछने पर कहा कि मेरी नजर में भारत एक जबरदस्त टीम है और वह खिताब की दावेदार है। विश्वकप के लिए मेरे तीन दावेदार है, भारत के अलावा मेजबान इंग्लैंड बेहतरीन टीम है और उसे अपने मैदान में खेलने का फायदा मिलेगा जबकि पिछला चैंपियन आस्ट्रेलिया भी एक शानदार टीम है।
 
अफगानिस्तान ने भारत के देहरादून को अपना घरेलू मैदान बना रखा है और अफगानिस्तान की टीम देहरादून में अपने घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैच खेलती है। अफगानिस्तान टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी राशिद खान और मोहम्मद नबी ने आईपीएल-12 में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया और लगातार शानदार प्रदर्शन किया। 
 
अफगानिस्तान की टीम विश्वकप से पहले 24 मई को पाकिस्तान से और 27 मई को इंग्लैंड से अभ्यास मैच खेलेगी। विश्वकप में  अफगानिस्तान का अभियान 1 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से शुरू होगा। भारत के साथ अफगानिस्तान का मुकाबला 22 जून को होगा। 
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Amul से मिलेगी अफगानिस्तान की World Cup टीम को ताकत