Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विराट कोहली ने दिए संन्यास के संकेत, ये 3 होंगे कप्तानी के दावेदार

webdunia
बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (21:09 IST)
विराट कोहली ने संकेत दे दिए हैं कि वह अभी कम से कम 3 साल तो और खेलेंगे। उन्होंने साफ इशारा किया कि वर्क लोड मैनेज कर 3 साल तक करियर बढ़ाया जा सकता है इसके आगे अगर स्थिती अच्छी हुई तो सोने पर सुहागा। इस साल टी-20 विश्वकप 2020 भी है और अटकलें तेज हैं कि कहीं कोहली इस बार टी-20 विश्वकप खेलने के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। क्योंकि वर्क लोड तो तभी मैनेज हो पाएगा।
टेस्ट और वनडे में भारत उनके बिना नहीं खेल सकता। टी-20 में भारत के पास हीटर्स है और उनके बिना खेलने की सोच सकता है। अगर विराट टी-20 विश्वकप 2020  के बाद वाकई संन्यास ले लेते हैं तो यह 3 चेहरे हो सकते हैं टी-20 फॉर्मेट के कप्तान।
webdunia
रोहित शर्मा- इस रेस में सबसे आगे रहेंगे रोहित शर्मा। कई समय से विराट की अनुपस्थिती में रोहित शर्मा ने कप्तानी की है। आईपीएल ट्रॉफी के अलावा एक बांगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज मुश्किल परिस्थिति में भी  भारत की झोली में डाली। आईसीसी टी -20 रैंकिग में वह फिलहाल विराट कोहली से एक पायदान (9) आगे ही हैं।
webdunia
केएल राहुल- बल्लेबाजी के बाद केएल राहुल ने अपनी विकेटकीपिंग में भी सुधार किया जिससे टीम को फायदा पहुंचा। अब यह कप्तानी भी कर सकते हैं अगर कोहली टी-20 को अलविदा कह दें तो। फिलहाल आईसीसी टी -20 रैंकिग में दूसरे स्थान पर काबिज केएल राहुल ने न्यूजीलैंड दौरे पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी जगह और मजबूत कर ली है। 
webdunia
श्रेयस अय्यर- यह सोचने में तो दूर की कौड़ी लगती है लेकिन ऐसा संभव हो सकता है कि कोहली के जाने के बाद श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंप दी जाए। आखिर द्रविड़ के जाने के बाद युवा धोनी को भी तो टी-20 कप्तानी सौंपी थी।  1 -2 मैच को छोड़ दिया जाए तो श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है जिससे वह लगभग अपना स्थान टी-20 टीम में पक्का कर चुके हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टीम इंडिया महिला टी20 विश्व कप की सबसे मजबूत दावेदार और खुशमिजाज टीम