Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को आया दिल का दौरा, अस्पताल में हुए भर्ती

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (09:13 IST)
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को दिल का दौरा आया है और उनको अस्पताल में भर्ती किया गया है। पाकिस्तान के लिए वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इंजमाम की लाहौर में देर शाम को सफल एंजियोप्लास्टी हुई अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 3 दिनों में उनके सीने में दर्द की शिकायत थी। लेकिन फिर हार्ट अटैक की बात सामने आयी। इंजमाम उल हक कुछ समय पहले पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार और मुख्य चयनकर्ता के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले क्रिकेटर इंजमाम उल हक को सांस लेने में तकलीफ और दिल से जुड़ी परेशानियों के कारण यहां एक निजी अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करानी पड़ी ।एक परिजन ने बताया कि इंजमाम को सोमवार को बेचैनी महसूस हुई और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां कई टेस्ट के बाद पता चला कि शायद उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा था। डॉक्टरों ने उन्हें आपात एंजियोप्लास्टी की सलाह दी और मशहूर ह्र्दय रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर अब्बास काजिम ने एंजियोप्लास्टी की।एक परिजन ने कहा ,‘‘ इंजमाम अब बेहतर है और जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी मिल जायेगी।’’
webdunia

उल्लेखनीय है कि इंजमाम ने 1991 के अंत में पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और वह 1992 के विश्व कप के सफल अभियान का हिस्सा थे। इसके बाद वह राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए आगे बढ़े। 20 हजार से अधिक अंतरराष्ट्रीय रनों के साथ वह 2007 में पाकिस्तान के महान बल्लेबाज के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

पाकिस्तान के लिये 120 टेस्ट और 378 वनडे खेलने वाले 51 वर्ष के इंजमाम 2016 से 2019 तक मुख्य चयनकर्ता भी रहे। उनके कार्यकाल में ही पाकिस्तान ने 2017 में भारत को हराकर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी ।

उन्हें 2019 विश्व कप के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नये प्रबंधन ने पद छोड़ने के लिये कहा। वह 2016 टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के कोच भी रहे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मैच प्रिव्यू: कोलकाता से जंग जीत कर दिल्ली के पास प्लेऑफ में क्वालिफाय करने का सुनहरा अवसर