Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फील्डिंग करते समय सिर पर चोट लगी इंग्लैंड के स्पिनर को, लॉर्ड्स टेस्ट से हुआ बाहर (Video)

लेग स्पिनर मैट पार्किन्सन करेंगे डेब्यू

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 2 जून 2022 (18:44 IST)
लंदन:इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज़ जैक लीच के सिर पर चोट लग गई और मस्तिष्काघात के लक्षणों के कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में चल रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गये हैं। उनकी जगह मैट पार्किन्सन को टीम में शामिल किया गया है जो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने जा रहे हैं।

मैच के छठे ओवर में बाउंड्री पर गेंद को रोकने की कोशिश में लीच गिर गये जिसके बाद उन्हें कुछ देर उपचार के बाद मैदान से बाहर ले जाया गया।इंग्लैंड ने कुछ देर बाद पुष्टी की कि लेग-स्पिनर पार्किंसन मैनचेस्टर से लंदन का सफ़र करके गुरुवार को टीम में शामिल होंगे।

दरअसल सिर पर चोट लगने के कारण खिलाड़ी कई बार मैच से बाहर हुए हैं पर ज्यादातर यह बल्लेबाजों के साथ होता है। एक गेंदबाज के साथ यह होना वह भी फील्डिंग करते समय एक बेहद असाधारण घटना है।
शुरुआती 13 सदस्यीय टीम में कोई अन्य स्पिनर नहीं था। बेंच पर तेज़ गेंदबाज़ क्रेग ओवरटन और अनकैप्ड बल्लेबाज हैरी ब्रुक मौजूद थे, और मस्तिष्काघात नियमों के अनुसार टीमों को एक समान प्रतिस्थापन लाना अनिवार्य होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्किंसन को टीम में शामिल किया गया है।

पार्किंसन ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, हालांकि वह पिछली टीमों का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने नौ सीमीत ओवर मुकाबले खेले हैं। ईसीबी ने एक बयान में कहा, "जैक लीच को क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर में चोट लगने के बाद मस्तिष्काघात के लक्षण हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज को नहीं मिले ब्रॉडकास्टर्स, इस OTT पर ही देखे जा सकेंगे मैच