Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिट हुए जेम्स एंडरसन, भारत के खिलाफ आग उगलती गेंदे फेंकने के लिए हैं तैयार

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 30 जून 2022 (19:30 IST)
बर्मिंघम:पिछले हफ़्ते हेडिंग्ले में न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध 97 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने के बावजूद जेमी ओवर्टन को भारत के ख़िलाफ़ शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए एकादश से बाहर कर दिया गया है।

अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन उनका स्थान लेंगे। कोरोना संक्रमित होने के कारण बीच मैच में तीसरे टेस्ट से बाहर होने वाले बेन फ़ोक्स ठीक नहीं हो पाए हैं और इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह बतौर कोविड सबस्टिट्यूट टीम में लाए गए सैम बिलिंग्स अपना स्थान बरक़रार रखने में सफल हुए हैं।

जेमी की पारी अहम थी क्योंकि इसके चलते उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 241 रन जोड़े थे। हालांकि उन्हें टीम में अपनी तेज़ गेंदबाज़ी के लिए चुना गया था और वह दोनों पारियों में केवल एक-एक विकेट निकाल पाए। टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि उन्होंने इस मैच में अपने उज्जवल भविष्य की झलकियां दिखाई।
webdunia

एजबेस्टन टेस्ट से एक दिन पहले स्टोक्स ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऐसी चीज़ें होती रहती है। पिछले हफ़्ते जिम्मी (एंडरसन) पूरी तरह से फ़िट महसूस नहीं कर रहे थे और इसलिए जेमी को खेलने का मौक़ा मिला।"

पीठ में जकड़न के कारण फ़ोक्स हेडिंग्ले टेस्ट के तीसरे दिन मैदान से बाहर रहे थे। उसी रात बिलिंग्स टीम के साथ जुड़े और उन्हें एकादश में शामिल किया गया। अंतिम दिन 296 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के दौरान बिलिंग्स को बल्लेबाज़ी करने का मौक़ा नहीं मिला।

भारत के ख़िलाफ़ एजबेस्टन टेस्ट पटौदी ट्रॉफ़ी का अंतिम मैच है जिसे पिछले साल कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दिया गया था। 2-1 से पिछड़ रही इंग्लैंड ने उस सीरीज़ की तुलना में अपनी टीम में सात बदलाव किए हैं। शीर्ष क्रम में रोरी बर्न्स और हसीब हमीद की जगह ज़ैक क्रॉली और ऐलेक्स लीस ने ले ली हैं। इसके अलावा डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स और ऑली रॉबिंसन अब इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

उंगली में लगी चोट के बाद मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ा ब्रेक लेने के बाद स्टोक्स स्वयं इस सीरीज़ का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने बताया कि भले ही वह पिछले चार मैचों को नहीं देख पाए थे, उन्हें पता है कि भारत एक ख़तरनाक टीम है। भारत ने भी इस दौरान अपने कप्तान को बदल दिया जब विराट कोहली ने पद छोड़ा था।

स्टोक्स ने कहा, "हम विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम को 3-0 से हराकर आ रहे हैं। भारत एक बिल्कुल अलग टीम होगी लेकिन हमारा ध्यान अपनी टीम पर हैं। विपक्षी टीम के बदलने से हमारे खेल में कोई बदलाव नहीं आया।"(वार्ता)
इंग्लैंड एकादश : बेन स्टोक्स (कप्तान), ज़ैक क्रॉली, ऐलेक्स लीस, ऑली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक लीच

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंग्लैंड में दहाड़ते हैं शार्दूल, गेंद और बल्ले से किया था चौथे टेस्ट में कमाल