Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शतकवीर जो रुट बने 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले 14वें बल्लेबाज, पढ़िए पूरी लिस्ट

जो रुट का नाबाद शतक, इंग्लैंड ने जीता लॉर्ड्स टेस्ट

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 6 जून 2022 (12:19 IST)
लंदन: पूर्व कप्तान जो रुट की नाबाद 115 रन की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में चौथे ही दिन रविवार को पहले सत्र में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्टंप्स तक पांच विकेट खोकर 216 रन बना लिए थे। उसे मैच जीतने के लिए 61 रन की जरूरत है जबकि न्यूज़ीलैंड को पांच विकेट की जरूरत थी।

रुट और बेन फॉक्स ने कीवी टीम को कोई मौका नहीं दिया और इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 279 रन बनाकर मैच जीत लिया। रुट 77 रन से आगे खेलते हुए 170 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 115 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। बेन फॉक्स नौ रन से आगे खेलते हुए 92 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे।
इंग्लैंड ने अपना पांचवां विकेट 159 के स्कोर पर गंवाया था लेकिन उसके बाद से रुट और फॉक्स ने छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 28.5 ओवर में 120 रन जोड़कर टीम को यादगार जीत दिला दी। रुट ने टिम साउदी की गेंद पर विजयी चौका मारा। न्यूज़ीलैंड का कोई भी गेंदबाज चौथे दिन इंग्लैंड का कोई भी विकेट नहीं गिरा पाया।
10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले जो रूट बने 14वें बल्लेबाज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज जो रुट ने रविवार को पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सुबह के सत्र में नाबाद 115 रन की मैच विजयी पारी खेलने के साथ न केवल अपनी टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाई बल्कि टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे कर लिए।
रुट के अब 118 टेस्टों में 10015 रन हो गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में 10 हज़ार रन बनाने वाले 14वें खिलाड़ी भी बन गए हैं। रूट इंग्लैंड की तरफ से दूसरे दस हजारी बने हैं। उनसे पहले एलिस्टेयर कुक 161 टेस्टों में12472 रनों के साथ यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी थे।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राफेल नडाल 14वीं बार बने फ्रेंच ओपन चैंपियन, कैस्पर रूस सीधे सेटों में हराया