Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टीम इंडिया को मिला जो रूट का विकेट, लॉर्ड्स टेस्ट में जीत 5 विकेट दूर

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 16 अगस्त 2021 (20:54 IST)
लंदन:मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजी में अपना कौशल दिखाने के बाद इशांत शर्मा के साथ मिलकर इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को थर्राकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन सोमवार को यहां भारत की जीत की संभावनाएं बरकरार रखी।
 
इंग्लैंड ने 272 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन चाय के विश्राम तक 4 विकेट पर 67 रन बनाये हैं। वह लक्ष्य से अभी 205 रन पीछे है लेकिन अंतिम सत्र में बचे हुए 36 ओवरों में वह मैच ड्रा कराने की कोशिश 
में हैं जबकि भारत बाकी बचे छह विकेट निकालने के लिये अपनी जी जान लगा रहा है।
 
भारत की जीत की राह में कप्तान जो रूट सबसे बड़ा रोड़ा थे जो 33 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन चाय के तुरंत बाद जसप्रीत बुमराह ने स्लिप में खड़े कोहली के हाथों उनको कैच करवाके भारत के लिए जीत के दरवाजे खोल दिए।  उन्होंने पहली पारी में नाबाद 180 रन बनाये थे। जॉनी बेयरस्टॉ (दो) को इशांत शर्मा (छह रन देकर दो विकेट) ने चाय के विश्राम से ठीक पहले पगबाधा आउट किया। शमी और बुमराह ने एक एक विकेट लिया है।
webdunia
इससे पहले भारत की दूसरी पारी का आकर्षण शमी (70 गेंदों पर नाबाद 56) और बुमराह (64 गेंदों पर नाबाद 34) के बीच नौवें विकेट के लिये 89 रन की अटूट साझेदारी रही। भारत ने दूसरे सत्र में केवल नौ गेंदें खेली तथा इस बीच 12 रन जोड़कर अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 298 रन पर समाप्त घोषित की।
 
भारत ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 391 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी।
 
बुमराह और शमी ने इसके बाद नयी गेंद संभाली तथा पहले दो ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को शानदार शुरुआत दिलायी। बुमराह की लेग साइड पर जा रही गेंद रोरी बर्न्स (शून्य) के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर हवा में लहरा गयी जिसे मोहम्मद सिराज ने दौड़ लगाकर कैच किया।
 
शमी ने अगले ओवर में डॉम सिब्ली (शून्य) को विकेट के पीछे कैच कराया। इंग्लैंड का स्कोर हो गया दो विकेट पर एक रन। शमी जल्द ही भारत को हसीब हमीद का विकेट भी दिला देते लेकिन स्लिप में रोहित शर्मा ने उनका आसान कैच छोड़ दिया।
webdunia
भारत को हालांकि यह गलती बहुत महंगी नहीं पड़ी क्योंकि हमीद केवल नौ रन बना पाये। इशांत ने उन्हें अंदर आती गेंद पर पगबाधा कर दिया। सिराज के अगले ओवर में रूट से बल्ले को चूमकर गेंद ऋषभ पंत के दस्तानों से होते हुए चार रन के लिये पहुंची। बेयरस्टॉ के खिलाफ इशांत की विश्वसनीय अपील अंपायर ने ठुकरा दी थी लेकिन डीआरएस में फैसला भारत के पक्ष में गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पैरालंपिक में भाग लेने वाले सबसे बड़े भारतीय दल से कल रूबरू होंगे PM मोदी