Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लॉर्ड्स पर शमी का स्वैग! पहले चौका फिर छक्का लगाकर पूरा किया अर्धशतक (वीडियो)

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 16 अगस्त 2021 (17:34 IST)
मोहम्मद शमी से भारतीय टीम इंग्लैंड में तेज गति से गेंदबाजी करने की उम्मीद लगाती है लेकिन आज मोहम्मद शमी ने वो काम कर दिया जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। 
 
अंतिम दिन की पिच, नई गेंद सामने रॉबिन्सन, एंडरसन सैम करन और भारत का स्कोर 209-8 क्या कोई सोच सकता था मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह मिलकर 70 से ज्यादा रनों की साझेदारी बना पाएंगे। लेकिन क्रिकेट अनिश्चिचताओं का खेल है। 
 
कल शाम जो पलड़ा इंग्लैंड की ओर झुका हुआ था। अचानक आज भारत की ओर झुका और जो गेंदबाज भारत के लिए विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज की। 
 
खासकर अगर शमी की बात करें तो उन्होंने अब तक 86 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इंग्लैंड के गेंदबाज सिर धुनते रहे और शमी लगातार प्रहार करते रहे। 
 
यहां तक नौबत आ गई कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट रन बचाने में लग गए। कई क्लोसिन फील्डर को सर्कल के बाहर भेज दिया गया।  शमी जब 40 रनों पर थे तो उन्होंने मोइन अली की गेंद पर 4 और फिर एक गगनचुंबी छ्क्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 
9वें विकेट के लिए शमी और बुमराह ने पहले सत्र का अंत होते होते 77 रन जोड़ लिए थे। शमी 67 गेंदो में 52 रन जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल है और बुमराह 2 चौकों के साथ 58 गेंदो पर 30 रन बना चुके थे। 
 
गौरतलब है कि नॉटिंघम में भी इन दोनों ने बल्ले से अच्छे हाथ दिखाए थे। लेकिन लॉर्ड्स पर तो दोनों ने अलग ही फिल्म दिखा दी। 

भारत ने सुबह के सत्र में दो विकेट गंवाए और 105 रन जोड़े।भारत ने सुबह छह विकेट पर 181 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत अभी इंग्लैंड से 154 रन ही आगे था और भारत की मैच में सारी उम्मीदें कल 14 रन पर नाबाद विकेटकीपर ऋषभ पंत पर टिकी हुई थीं। पंत ने सुबह दूसरी नयी गेंद के साथ गेंदबाजी कर रहे जेम्स एंडरसन पर क्रीज से आगे निकलकर कवर में बेहतरीन चौका मारा।

लेकिन ओली रॉबिन्सन के अगले ओवर में बाहर निकलती गेंद पर बल्ला लगाकर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। पंत ने 46 गेंदों पर एक चौके के सहारे 22 रन बनाये। नए बल्लेबाज इशांत शर्मा ने 26 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 16 रन बनाये। उन्हें रॉबिन्सन ने पगबाधा किया।
 
भारत का आठवाँ विकेट 209 के स्कोर पर गिरा। इस समय लग रहा था कि भारत की पारी जल्द सिमट जायेगी लेकिन शमी और बुमराह ने जवाबी प्रहार करते हुए उल्टा इंग्लैंड के गेंदबाजों पर दबाव बना दिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने अपनी फील्डिंग को फैला दिया जिसका फायदा उठाकर दोनों बल्लेबाजों ने आसानी से रन बटोरे और भारत को लंच तक 259 रन की बढ़त दिला दी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बटलर से भिड़ने के बाद बुमराह ने लगाया चौका, खुश हो गए कप्तान, ट्विटर पर फैंस भी झूमे (वीडियो)