Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कानपुर टेस्ट में सुपारी दबा कर मोबाइल पर बात करने वाले इस शख्स का वसीम जाफर ने उड़ाया मजाक

webdunia
गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (17:26 IST)
कानपुर शहर के लिए यह कहते हैं कि यहां हर दूसरा तीसरा आदमी आपको मुंह में पान या फिर सुपारी दबा कर बात करता हुआ दिख जाएगा। भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच में भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा।

जब श्रेयस अय्यर और रविंद्र जड़ेजा की साझेदारी मैदान पर चल रही थी तब कैमरामैन  ने एक शख्स की ओर कैमरा पैन किया जो टेढ़ा मुंह बनाकर फोन पर बात कर रहा था। वह संभवत अपने मुंह में पान या फिर गुटखा दबाए था।

यह वाक्या ठीक 70 ओवर बाद देखा गया जब भारत का स्कोर 4 विकेट पर 214 रन था और श्रेयस अय्यर अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे।  

एक विशुद्ध कानपुरिया अंदाज की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गई। इस फोटो को भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर डाला और चुटकी ली।
webdunia
इसके अलावा कुछ और कू भी इस फोटो को लेकर देखने को मिले।
webdunia
webdunia
webdunia
ऐसा रहा कानपुर टेस्ट का पहला दिन

पदार्पण टेस्ट में नवनियुक्त कोच मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ के भरोसे पर खरा उतरने वाले श्रेयस अय्यर (75 नाबाद) की शानदार अर्धशतकीय पारी और रविन्द्र जडेजा (50 नाबाद) के बीच 113 रनों की अविजित शतकीय साझीदारी की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में गुरूवार को पहले दिन पहली पारी में चार विकेट पर 258 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया।
webdunia

ग्रीनपार्क स्टेडियम पर टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 145 रन पर चार विकेट गंवा कर दवाब की स्थिति में आ गयी थी मगर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रविन्द्र जडेजा ने पहला टेस्ट खेल रहे श्रेयस अय्यर के साथ सूझबूझ के साथ खेलते हुये न सिर्फ टीम को संकट से उबारा बल्कि दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया।

महानतम भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर से आज सुबह टेस्ट कैप पहनने वाले श्रेयस शाम को दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद पारी खेलकर गर्व के साथ पवेलियन लौट रहे थे। अपने टेस्ट करियर की पहली पारी खेल रहे श्रेयस अब तक 136 गेंदे खेलकर सात चौके और दो छक्के लगा चुके है वहीं दूसरे छोर में अब तक 100 गेंदो की पारी में छह बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचा चुके है।

इससे पहले खराब फार्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा (26) और कप्तान आंजिक्य रहाणे (35) आज भी लय मे नहीं लौट सके। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (21) के आउट होने के बाद क्रीज पर आये पुजारा ने धीमे मगर संयमित अंदाज में बल्लेबाजी की। पहले से जमे शुभमन गिल (52) के साथ मिलकर उन्होने लंच तक टीम का स्कोर एक विकेट पर 82 रन पहुंचाया। शानदार तरीके से अपने करियर का चौथा अर्धशतक जमाने वाले शुभमन लंच के बाद के पहले ओवर में केल जेमिंसन की गेंद पर बोल्ड आउट हुये।

पुजारा ने बाद में कप्तान आंजिक्य रहाणे (35) के साथ स्कोरबोर्ड को चलाने का क्रम जारी रखा लेकिन इस बीच पारी के 38वें ओवर में वह टिम साउदी के बाहर जाती गेंद पर अपना बल्ला अड़ा बैठे और गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में समा गयी। दूसरे किनारे पर अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे रहाणे तेज गेंदबाज केल जेंमिसन का तीसरा शिकार बने। उन्होने आउट होने से पहले 63 गेंद खेलकर छह चौके जमाये।
webdunia

इससे पहले कप्तान अजिंक्या रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी के लिये मुफीद मानी जा रही पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय और न्यूजीलैंड की टीमे तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के संयोजन के साथ मैदान पर उतरी हैं। चोटिल लोकेश राहुल के स्थान पर टीम में शामिल किये गये श्रेयस अय्यर को अंतिम एकादश में जगह दी गयी है।

टेस्ट करियर का पदार्पण मैच खेलने उतरे श्रेयस अय्यर को पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टेस्ट कैप पहना कर उनकी हौसलाफजाई की। मैच शुरू होने से पहले गावस्कर ने श्रेयस को टेस्ट कैप प्रदान की जिसे कुछ देर निहारने के बाद श्रेयस ने उसे चूमा और पहन लिया। गावस्कर ने उन्हे सफलता के लिये शुभकामनाये दी। बाद में टीम के सदस्यों ने श्रेयस को उनकी इस उपलब्धि के लिये बधाई दी।

पहले टेस्ट में नियमित कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। ग्रीनपार्क के मैदान पर कीवी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अब तक अजेय रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां खेले गये तीन मैचों में दो में भारत को जीत हासिल हुयी है जबकि एक मैच ड्रा रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रविंद्र जड़ेजा ने भी जड़े 50, कानपुर टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर बनाए 258 रन