Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वेंकटेश अय्यर समेत इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने में कोलकाता ने खर्च किए 42 करोड़

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 1 दिसंबर 2021 (18:19 IST)
आईपीेएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की किस्मत पलटने वाले वेंकटेश अय्यर को उनकी फ्रैंचाइजी ने 8 करोड़ की राशि देकर रिटेन कर लिया। इसके अलावा 3 अन्य खिलाड़ियों पर भी कोलकाता ने अच्छी खासी राशी खर्च की।

ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को रिटेन करने के लिए कोलकाता ने 16 करोड़ की राशि खर्च की हालांकि इसमें से रसेल को सिर्फ 12 करोड़ ही मिलेंगें। वहीं मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को फ्रेंचाईजी ने 8 करोड़ रुपए में लिया लेकिन पर्स में से 12 करोड़ रुपए खर्च हुए।

इसके अलावा सुनील नरेन को रिटेन करने के लिए भी फ्रैंचाइजी ने 6 करोड़ खर्च किए। अगर चारों खिलाड़ियों की राशि को जोड़ा जाए तो कोलकाता ने 4 खिलाड़ियों के लिए कुल 42 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

प्रदर्शन की बात करें तो वैंकटेश अय्यर को रिटेन करने परे कोई शंका नहीं थी। अगर यह कहा जाए कि सलामी बल्लेबाज वैंकटेश अय्यर के कारण ही कोलकाता की टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंची तो अतिशियोक्ति नहीं होगी।10 मैचों में अय्यर ने 41 की औसत से 370  रन बनाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 67 रनों का रहा। इस सत्र में उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए और उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए।

वहीं आंद्रे रसेल ने आईपीएल 2021 में कोलकाता के लिए 10 मैचों में 26 की औसत से 183 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 11 विकेट चटकाए। यही कारण रहा कि रसेल के लिए कोलकाता ने सबसे ज्यादा राशि खर्च की।

वहीं सुनील नरेन ने 14 मैचों में 16 विकेट लिए। टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वरुण चक्रवर्ती ने 17 मैचों में 18 विकेट चटकाए।
webdunia

बेखौफ क्रिकेट से कोलकाता ने किया फाइनल तक का सफर तय

केकेआर ने पहले चरण में सात में से पांच मैच गंवाये थे लेकिन यूएई में दूसरे चरण में उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनायी।टीम के कई सदस्य काफी युवा हैं जैसे कि शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, शिवम मावी  इस कारण टीम ने निडर होकर क्रिकेट खेला। पहले भाग में हुए लचर प्रदर्शन के कारण टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कानपुर टेस्ट का अंतिम ओवर खेलने वाले कीवी स्पिनर एजाज पटेल की जन्मभूमि है मुंबई, गेंद से दिखाना चाहते हैं कमाल