Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हुए केएल राहुल, जर्मनी जाकर कराएंगे इलाज

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 16 जून 2022 (16:09 IST)
मुंबई:भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के प्रमुख बल्लेबाज़ केएल राहुल ग्रोइन की चोट के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गये हैं। क्रिकबज़ ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

क्रिकबज़ के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने केएल राहुल को ग्रोइन की चोट के इलाज के लिये जर्मनी भेजने का फैसला किया है। इस वजह से वह इंग्लैंड दौरे में शामिल नहीं हो सकेंगे, जहां भारत को सात मुकाबले खेलने हैं।इनमें से एक टेस्ट मैच होगा जो 1 जुलाई से शुरु होगा। इसके बाद 3-वनडे और 3 टी-20 भी खेले जाएंगे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्रिकबज़ से कहा, “यह सूचना सही है। बोर्ड उनके स्वास्थ्य पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जाएंगे।”आईपीएल 2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका से होने वाली सीरीज में वह कप्तान नियुक्त किए गए थे लेकिन पहला टी-20 होने से ठीक 1 दिन पहले वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे।
webdunia

जर्मनी के लिए भरेंगे उड़ान

राहुल इस माह के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिये उड़ान भर सकते हैं। जर्मनी में इलाज करवाने का अर्थ है कि राहुल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जहां टीम को एक टेस्ट मैच (1-5 जुलाई) और छह सीमित ओवर मुकाबले खेलने हैं।

तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मुकाबलों सहित सात मैचों की सीरीज़ में राहुल को उपकप्तान चुना गया था, लेकिन अब भारतीय चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा के डिप्टी के लिये नया नाम चुनना होगा।

गुरुवार सुबह भारतीय टीम का एक जत्था एजबैस्टन टेस्ट के लिये इंग्लैंड रवाना हो गया, जिसमें ज़ाहिरी तौर पर राहुल शामिल नहीं थे। उल्लेखनीय है कि राहुल ने इस साल फरवरी के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, हालांकि उन्होंने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी की थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत की यहूदी क्रिकेट टीम इजरायल की धरती पर खेलेगी क्रिकेट टूर्नामेंट