लसिथ मलिंगा के विदाई मैच को यादगार बनाना चहेगा श्रीलंका

गुरुवार, 25 जुलाई 2019 (15:13 IST)
कोलंबो। श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को पहला वनडे खेलेगी तो यह तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का विदाई मैच भी होगा। विश्व कप के बाद दोनों टीमें 3 मैचों की श्रृंखला खेलेगी। श्रीलंका के सामने चुनौती टीम को बदलाव के दौर से उबारने की है। 
 
मलिंगा ने विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 43 रन देकर 4 विकेट लिए थे। श्रीलंका के लिए मुथैया मुरलीधरन (534) और चमिंडा वास (399) के बाद सर्वाधिक विकेट ले चुके मलिंगा को सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की अंतरराष्ट्रीय सूची में अनिल कुंबले (337) को पछाड़कर 9वे स्थान पर आने के लिए 3 विकेट और लेने हैं। 
 
श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने कहा कि मलिंगा का विकल्प तलाशना काफी बड़ी चुनौती होगा। उन्होंने कहा, ‘विश्व कप में हमने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। हमें पता है कि इस श्रृंखला के बाद मलिंगा जैसा विकेट लेने वाला गेंदबाज हमारे पास नहीं होगा। उसका विकल्प तलाशना आसान नहीं होगा।’ 
 
वहीं विश्व कप में 8वें स्थान पर रही बांग्लादेशी टीम में कप्तान मशरेफी मुर्तजा और शाकिब अल हसन जैसे फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी नहीं है। विश्व कप में 606 रन बनाने और 11 विकेट लेने वाले शाकिब को आराम दिया गया है जबकि मशरेफी चोट से जूझ रहे हैं। इस श्रृंखला में कमान तामिम इकबाल के हाथ में होगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रूस में आगामी विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले भारतीय मुक्केबाजों को क्वालीफायर में सीधे प्रवेश