बांग्लादेश के बल्लेबाज की पत्नी गैस सिलेंडर विस्फोट में घायल, पिछले साल ही हुआ था ब्याह

बुधवार, 1 अप्रैल 2020 (18:44 IST)
ढाका। बांग्‍लादेश के बेहतरीन विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास (Liton Das) की खूबसूरत पत्नी देवाश्री बिस्‍वास संचिता एक भयानक हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में उनकी जान बाल-बाल बच गई। घर में रसोई गैस के सिलेंडर में हुए भीषण विस्फोट में उनका चेहरा तो बच गया लेकिन हाथ जल गए। लिटन दास इसे कुदरत का करिश्मा ही मान रहे हैं कि उनकी पत्नी मौत के मुंह में समाने से बच गई।
 
दरअसल देवाश्री बिस्वास अपने घर में पति के लिए चाय बना रहीं थी। उन्होंने जैसे ही गैस जलाई अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया। विस्फोट के समय देवाश्री ने अपना चेहरा बचाने के लिए उसे हाथों से छुपा लिया, जिसकी वजह से हाथ जल गए। आग इतनी तेज थी कि उनके बाल तक जल गए।
 
किचन का एक हिस्सा भी देवाश्री पर गिरा : मुसीबत यही तक नहीं रही बल्कि विस्फोट के बाद कंपन हुआ, जिसके कारण किचन का एक हिस्सा देवाश्री के ऊपर आकर गिर गया। आग की वजह से फिलहाल देवाश्री के शरीर पर घाव है, जिनका उपचार चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार घबराने की कोई बात नहीं है और देवाश्री की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है।
हादसे को याद करके रुह कांप उठती है : देवाश्री ने बताया कि मैंने मौत को बहुत करीब से देखा। उस हादसे को याद करके मेरी रुह कांप उठती है। यदि मैंने हाथों से चेहरे को न ढका होता तो वह पूरी तरह जल जाता। हालांकि मेरे जल गए बालों को काटना पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैं जानती हूं कि समय के रहते ठीक हो जाऊंगी। मैं नहीं जानती कि अगर आग मेरे चेहरे पर लगती तो क्‍या होता। हर किसी से एक ही गुजारिश है कि अपना ध्‍यान रखें।
 
विश्व कप के बाद पिछले साल हुई थी शादी : 25 साल के लिटन दास और देवाश्री का विवाह पिछले साल जून-जुलाई में इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी विश्व कप के बाद हुआ था। दोनों ने अप्रैल महीने में ही सगाई की थी। विवाह की वजह से लिटन दास श्रीलंका के दौरे पर नहीं गए थे।
घर पर ही समय बिता रहे हैं लिटन : कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां बंद हैं, लिहाजा लिटन दास घर में ही समय बिता रहे हैं। कोरोना के खिलाफ जंग के लिए उन्होंने अपना आधा वेतन दान किया है। उन्होंने 26 बांग्लादेशी क्रिकेटरों से 26 लाख रुपए इकठ्ठा करने दान किए हैं।
 
लिटन दास का क्रिकेट करियर : लिटन दास ने बांग्लादेश के लिए 20 टेस्‍ट, 36 वनडे और 29 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेले हैं। एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 1079 रन हैं, जिसमें 3 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्‍ट में उन्‍होंने 25.26 के औसत से 859 और टी20 में 22.71 के औसत से 636 रन बनाए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 98 मैच खेलने के बाद भी कभी साथ में बल्लेबाजी नहीं कर सके रोहित और बुमराह