टला न्यूजीलैंड टीम का स्वागत समारोह

मंगलवार, 16 जुलाई 2019 (14:05 IST)
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के स्वदेश लौटने पर तुरंत होने वाला स्वागत समारोह टाल दिया गया है।  न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के अलग-अलग समय पर गुटों में पहुंचने के कारण ऐसा किया गया है।
 
न्यूजीलैंड की टीम पहली बार विश्व कप जीतने के बेहद करीब पहुंची थी, लेकिन 50 ओवर और फिर सुपर ओवर भी टाई रहने के बाद इंग्लैंड को अधिक बाउंड्री लगाने के कारण विजेता घोषित किया गया। इंग्लैंड ने 22 चौके और 2 छक्के लगाए जबकि न्यूजीलैंड ने 17 चौके जड़े।
 
एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइट के हवाले से स्टफ.को.एनजेड ने कहा कि हम खेलमंत्री ग्रांट रोबर्टसन के संपर्क में थे और खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने पर स्वागत समारोह को लेकर प्रधानमंत्री (जैसिंडा अर्डर्न) के उत्साह के बारे में भी हमें पता था।
 
उन्होंने कहा कि हालांकि फिलहाल कुछ खिलाड़ियों के अलग-अलग समय पर आने, कुछ खिलाड़ियों के स्वदेश नहीं लौटने के कारण और अन्य की खेलने की वैकल्पिक प्रतिबद्धताओं के कारण यह व्यावहारिक नहीं था।
 
न्यूजीलैंड ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 241 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 241 रन पर आउट हो गई थी। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 रन बनाए जबकि न्यूजीलैंड की टीम भी इतने ही रन बना सकी जिसके बाद मेजबान टीम को अधिक बाउंड्री लगाने के कारण विजेता घोषित किया गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख न्यूजीलैंड में ही जन्मे बेन स्टोक्स के पिता थे रग्बी के खिलाड़ी, हवालात भी जा चुके है, पढ़े