न्यूजीलैंड में ही जन्मे बेन स्टोक्स के पिता थे रग्बी के खिलाड़ी, हवालात भी जा चुके है, पढ़े

मंगलवार, 16 जुलाई 2019 (13:09 IST)
इंग्लैंड अगर विश्वकप विजेता बना है तो उसमें सबसे बड़ा योगदान बेन स्टोक्स का रहा है। तभी तो इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि 'स्टोक्स लगभग महा मानव जैसे हैं।'
ये भी क्या रोचक बात है कि बेन स्टोक्स का जन्म भी न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुआ है और उनके पिता न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय रग्बी टीम की ओर से खेल चुके थे और बाद में कोच बने । स्टोक्स जब 13 साल के थे, तब उनका परिवार इंग्लैंड में आकर बस गया, तब शायद ही उनके परिवार में से किसी ने सोचा होगा कि एक दिन बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड और वर्ल्ड कप के बीच दीवार बन कर खड़ा हो जाएगा।
 
यह उनके पिता गेर्राड स्टोक्स ने तो नहीं हो सोचा होगा, जो कुछ साल इंग्लैंड में रहने के बाद अपने देश अपने शहर क्राइस्टचर्च वापस आ गए, जहां रविवार को वे अपने घर पर टीवी पर फाइनल मैच देख रहे थे और न्यूजीलैंड की जीत की दुआएं कर रहे थे।
 
इस बात को पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन बार-बार कह रहे थे कि पिता तो न्यूजीलैंड को जीत दिलाना चाह रहे हैं लेकिन बेटा  है कि इंग्लैंड को जिताने की तरफ बढ़ रहा है।
 
गिरफ्तार भी हो चुके हैं स्टोक्स
साल 2017 की बात है जब सुबह सवेरे बेन स्टोक्स को गिरफ्तार किया गया था। एक नाइट क्लब में हंगामे के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। इस दौरान उनके साथ क्रिकेटर ऐलेक्स हेल्स भी मौजूद थे। एक अग्रणी अंग्रेजी अखबार ने बताया कि स्टोक्स ने दो लोगों को मुक्का मारा था। हालांकि बाद में वह इस मुकदमें से दोष मुक्त हो गए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बुजुर्ग महिला की गेंदबाजी से हैरान हुए बुमराह, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो