Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

1 रन से न्यूजीलैंड की सनसनीखेज जीत, 2 आयरिश बल्लेबाजों का शतक नहीं आया काम

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 16 जुलाई 2022 (16:07 IST)
डबलिन: पॉल स्टर्लिंग (120) और हैरी टेक्टर (108) की शतकीय पारियों के बावजूद आयरलैंड तीसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड से एक रन से हार गयी।न्यूजीलैंड ने डबलिन में शुक्रवार को खेले गये मैच में आयरलैंड के सामने 361 रन का लक्ष्य रखा था, मगर आयरलैंड 50 ओवर में 359 रन ही बना सकी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और फिल ऐलेन ने ब्लैक कैप्स को अच्छी शुरुआत दिलायी। ऐलेन (33) के आउट होने से पहले दोनों के बीच 78 रन की साझेदारी हुई। गप्टिल ने कप्तान टॉम लैथम (30) के साथ 60 रन की और हेनरी निकोल्स (79) के साथ 96 रन की साझेदारी की।

इस दौरान गप्टिल ने अपना शतक भी पूरा किया। उन्होंने 126 गेंदें खेलकर 15 चौकों और दो छक्कों की बदौलत 115 रन बनाये। अंत में ग्लेन फिलिप्स ने तीन गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 47 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड को 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 360 रन तक पहुंचाया।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी शून्य पर आउट हो गये, लेकिन पॉल स्टर्लिंग ने शतक लगाकर आयरलैंड को मैच में बरकरार रखा। स्टर्लिंग ने 103 गेंदें खेलकर 120 रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और पांच छक्के लगाये।
इसके बाद युवा बल्लेबाज हैरी टेक्टर ने भी शतक जड़कर मैच में आयरलैंड की स्थिति मज़बूत की। उन्होंने सात चौकों और पांच छक्कों सहित 106 गेंदों पर 108 रन बनाये। जब टेक्टर 44वें ओवर में आउट हुए तो आयरलैंड को जीत के लिये 39 गेंद पर 61 रन की दरकार थी। एक समय पर लग रहा था कि आयरलैंड मैच से बाहर हो गयी है लेकिन जॉर्ज डॉकरेल के 22(17) रन के योगदान ने मैच को आखिरी गेंद तक पहुंचाया, हालांकि कीवी टीम ने यह मैच अंततः एक रन से जीत लिया।

आयरलैंड ने पिछले कुछ दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने के अनुभव की कमी के कारण उसे करीबी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले आयरलैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये पहले एकदिवसीय मैच में एक विकेट से हारी थी, जबकि दूसरे एकदिवसीय मैच में उसे तीन विकेट से शिकस्त मिली थी। भारत के साथ खेले गये दूसरे टी20 मुकाबले में 226 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भी वह सिर्फ पांच रन से चूक गयी थी।
webdunia

आयरलैंड को अब ब्लैक कैप्स के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रंखला खेलनी है जिसका पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

60 से बढ़कर 74 होंगे मैच, 2.5 महीने तक चलेगा IPL 2023