Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना से फिर हुई पाक क्रिकेट की किरकिरी, द.अफ्रीका दौरे पर जाने वाला 1 खिलाड़ी आया कोविड की चपेट में

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 17 मार्च 2021 (21:56 IST)
कराची: पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे जाने वाली टीम का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उसने लाहौर की यात्रा नहीं की है जहाँ शेष खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को को गुरूवार को इकठ्ठा होना है।
 
 
कोरोना की चपेट में आये क्रिकेटर को अपने घर में आइसोलेशन में रहना है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह सुनिश्चित किया है कि देश के अन्य हिस्सों से आने वाले अन्य क्रिकेटर अपने साथ नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आये। इन सभी क्रिकेटरों का दूसरा टेस्ट गुरूवार को होटल में ही किया जाएगा।


बोर्ड ने दौरों के लिये चुने गये खिलाड़ियों की कोविड-19 वायरस जांच करायी और कहा, ‘‘एक खिलाड़ी को छोड़कर टीम के सभी सदस्य नेगेटिव आये हैं। ’’
 
नेगेटिव आने वाले 34 खिलाड़ी गुरूवार को लाहौर में एकजुट होंगे और शुक्रवार से ट्रेनिंग शिविर शुरू होगा जो 26 मार्च को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने तक चलता रहेगा।
 
बोर्ड ने खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है लेकिन कहा कि उसका गुरूवार को एक और परीक्षण कराया जायेगा और अगर इसमें वह नेगेटिव आता है तो वह लाहौर जायेगा और दो दिन तक पृथकवास में रहेगा जिसके बाद फिर उसकी जांच होगी।

न्यूजीलैंड दौरे पर हुई थी कोरोना के कारण किरकिरी
इससे पहले साल 2020 के अंत में पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 2 टेस्ट मैचों के लिये दौरे से पहले पाकिस्तान के आठ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के कुछ उल्लंघन के बाद बोर्ड ने खिलाड़ियो को वापस बुलाने की पेशकश की थी। जैसे तैसे यह दौरा पूरा हो पाया। कोच मिस्बाह उल हक ने पहल कर बोर्ड से यह बात कही थी कि वह टीम को दौरा पूरा करवाएंगे।

पीएसल पर भी कोरोना ने लगाया ब्रेक
पाकिस्तान सुपर लीग में बोर्ड की ओर से खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और मैच अधिकारियों को सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहने के तीन दिन बाद ही बायो सेक्योर का बबल फूट गया था।

पीएसएल में कोरोना संक्रमण का पहला मामला निकला था जब ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर फवाद अहमद पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे और उन्हें तुरंत क्वारंटीन में भेज दिया गया था।

संक्रमण की संख्या 1 से 3 और 7 हो गई। सिर पानी से ऊपर चला गया और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पीएसएल 2021 को बीच में ही रोकना पड़ा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और विभिन्न फ्रेंचाइजियों के बीच एक वर्चुअल बैठक में यह फैसला लिया गया  कि जून में पीएसल फिर शुरु होगा। सभी पक्षों ने ढाई महीने के भीतर कराची में टूर्नामेंट के दोबारा शुरू होने को लेकर खुशी जताई।
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को दोबारा बनाने पर भी काम कर रहा है, जिन्हें मार्च के पहले हफ्ते में ताक पर रखा गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

धोनी के सिर पर मलिंगा के बाल! कुछ फैंस हंसे तो कुछ आईसीसी पर भड़के (फोटो)