Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दूसरा टी-20 50% दर्शकों के साथ हो, या फिर स्थगित हो, झारखंड HC में दायर हुई याचिका

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 18 नवंबर 2021 (15:30 IST)
रांची:भारत-न्यूजीलैंड टी20 क्रिकेट श्रृंखला के शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे मैच को स्थगित करने या सिर्फ स्टेडियम की क्षमता के आधे दर्शकों के साथ ही मैच कराने की अनुमति देने की मांग के साथ झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गयी है।
 
झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता धीरज कुमार ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के जेएससीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड और भारत के बीच शुक्रवार को होने वाले श्रृंखला के दूसरे टी20 मैच में शत प्रतिशत सीट दर्शकों के लिए खोले जाने के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की है।अधिवक्ता ने शत प्रतिशत क्षमता के साथ क्रिकेट मैच के आयोजन की छूट दिये जाने का विरोध किया है।
 
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जब राज्य के मंदिर, सभी अदालतों सहित अन्य कार्यालय भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं तो किस नियम के तहत राज्य सरकार ने क्रिकेट स्टेडियम को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ उपयोग करने की छूट दी है? याचिका में कल के मैच को स्थगित करने अथवा शत प्रतिशत क्षमता से स्टेडियम के उपयोग पर रोक लगाने की मांग की गयी है।
webdunia
अधविक्ता ने याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए अदालत में विशेष आग्रह भी किया है जिससे जल्द से जल्द सुनवाई हो और इस मामले में राज्य सरकार के आदेश पर रोक लगाई जा सके।
 
महत्वपूर्ण यह है कि दो दिन पूर्व राज्य सरकार ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम की 50 प्रतिशत सीट ही बुक करने की अनुमति दी थी लेकिन फिर इस निर्णय को वापस ले लिया और आयोजकों को मैच के लिए स्टेडियम की सभी सीटें बुक करने की छूट दे दी।
 
भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट श्रृंखला के टी20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच शुक्रवार को यहां होना है जिसकी बड़े पैमाने पर यहां तैयारी की जा रही है।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खचाखच भरा हुआ था स्टेडियम
 
भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। स्टेडियम की कुल क्षमता 25 हजार दर्शकों को बैठाने की थी। 
 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर को जयपुर में हो रहे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में काफी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे क्योंकि मेजबान संघ ने कोविड-19 का पहला टीका ले चुके दर्शकों के प्रवेश पर कोई पाबंदी नहीं लगायी थी। करीब 2 साल बाद भारत के मैदान पर अपनी टीम को चियर करने में  स्टेडियम की दर्शकों की संख्या पर पाबंदी नहीं लगाई गई।
webdunia
टिकटों की कीमत 1000 रूपये से शुरू थी और सबसे महंगा टिकट 15,000 रूपये का था। कोरोना वायरस की दस्तक से पहले भारत 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर तीसरा वनडे अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेला था। स्टेडियम दर्शकों से खचा खच भरा हुआ था और टीम इंडिया यह मैच जीती भी थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यह कीवी खिलाड़ी बना 2 देशों की ओर से टी-20 अर्धशतक लगाने वाला पहला बल्लेबाज, स्कोर भी रहा समान