Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण आर्चर आईपीएल से बाहर

webdunia
गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020 (18:45 IST)
लंदन। इंग्लैंड के शीर्ष तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र से बाहर हो गए। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पुष्टि की कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर खेलने वाले जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के श्रीलंका के टेस्ट दौरे से भी बाहर हो गए हैं। उनके तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहने की संभावना है। 
 
ईसीबी ने कहा, ‘आर्चर की दाई कोहनी में चोट के ब्रिटेन में कल और स्कैन हुए जिसमें मामूली स्ट्रेस फ्रेक्चर की पुष्टि हुई है।’ उन्होंने कहा, ‘वह अब ईसीबी की मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लेगा जिससे कि जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ शुरू हो रहे अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी कर सके।’ 
 
दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में हुई श्रृंखला के दौरान आर्चर को दाई कोहनी में परेशानी हो रही थी जिसके कारण वह दौरे पर बाक्सिंग डे टेस्ट में ही खेल पाए थे। 
 
बारबडोस में जन्में 24 साल के आर्चर ने 7 टेस्ट और 14 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रमश: 30 ओर 23 विकेट चटकाए हैं। आर्चर के बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स को अगले महीने शुरू हो रहे आईपीएल से पहले झटका लगा है। 
 
आईपीएल में आर्चर ने 21 मैचों में 23.69 की औसत से 26 विकेट चटकाए है। इस तेज गेंदबाज ने 2018 में अपने पहले सत्र में 10 मैचों में 21.66 के औसत से 15 विकेट चटकाए थे जबकि इससे अगले सत्र में उन्होंने 26.45 के औसत से 11 विकेट हासिल किए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

BBL: मेलबोर्न स्टार्स ने सिडनी थंडर्स को 28 रन से हराया, लार्किन और स्टोइनिस के अर्धशतक