Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर हुए रवीन्द्र जडेजा, 2 बदलावों के साथ नई टीम का हुआ ऐलान

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 24 नवंबर 2022 (00:12 IST)
नई दिल्ली। अनुभवी हरफनमौला रवीन्द्र जडेजा घुटने की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे के लिए बुधवार को चुनी गई टीम से बाहर हो गए। जडेजा के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल भी पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए।
 
जडेजा ने अगस्त-सितंबर में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी करवाई थी और फिर अनिश्चितकाल के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। टीम में इन दोनों की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को शामिल किया गया है।
 
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए यश दयाल और रवीन्द्र जडेजा की जगह तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और हरफनमौला शाहबाज अहमद को शामिल किया है।
 
उन्होंने कहा कि दयाल की पीठ के निचले हिस्से में समस्या है, जबकि जडेजा अभी घुटने की चोट से नहीं उबर सके है। वे बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।
 
न्यूजीलैंड में 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कुलदीप और शाहबाज को शुरू में टीम में नामित किया गया था। अब वे बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड दौरे की एकदिवसीय टीम के लिए कोई विकल्प नहीं दिया गया है। 
 
बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन कॉक्स बाजार में 29 नवंबर से शुरू होने वाली दो चार दिवसीय मैचों की श्रृंखला में बांग्लादेश ए के खिलाफ भारत ए का नेतृत्व करेंगे। इस सीरीज का दूसरा चार दिवसीय मैच 6  से 9 दिसंबर तक सिलहट में खेला जाएगा।
 
भारतीय टेस्ट टीम में शामिल चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव ए टीम के दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे। इसका मकसद उन्हें टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मुहैया करना है।
 
भारत को बांग्लादेश में तीन एकदिवसीय (4, 7 और 10 दिसंबर)  और दो टेस्ट मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करेगी। टेस्ट मैच चटगांव में 14 से 18 दिसंबर और मीरपुर में 22 से 26 दिसंबर तक खेले जायेंगे।
 
न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की एकदिवसीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक।
 
बांग्लादेश वन-डे के लिए भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।
 
पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम : अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, तिलक वर्मा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत सेठ। 
 
दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम : अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, यशस्वी जायसवाल, यश ढुल, सरफराज खान, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, अतीत शेठ, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, केएस भरत (विकेटकीपर)। भाषा

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

FIFA World Cup में जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर