Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

DC के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, 'इस बार सिर्फ फाइनल खेलेंगे ही नहीं, जीतेंगे भी'

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 6 अप्रैल 2021 (19:26 IST)
नई दिल्ली: कैपिटल्स टीम के नए कप्तान ऋषभ पंत ने मंगलवार को कहा कि वह इस वर्ष दिल्ली की कप्तानी मिलने से काफी रोमांच महसूस कर रहे हैं और इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।
 
 
आईपीएल में 68 मैचों में 2079 रन बना चुके पंत ने कहा, "मैं अपने सभी कोचों और टीम मालिकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे यह मौका दिया और अब मुझे इस मौके का पूरा फायदा उठाना होगा। हम एक टीम के रूप में पिछले दो-तीन वर्षों से काफी अच्छा खेल रहे हैं I हमने अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है और मैं इस बार खिताब जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश करूंगा। '
 
23 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने साथ ही कहा, 'इस बार हमारी तैयारियां काफी अच्छी हैं। टीम में हर कोई अपना 100 प्रतिशत दे रहा है। मैं टीम के वातावरण से काफी खुश हूं और एक कप्तान को इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए। "
 
टीम के प्रमुख कोच ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर पंत ने कहा, "रिकी पिछले दो तीन वर्षों में हमारे लिए बहुत शानदार रहे हैं। वह टीम के अंदर एक नयी ऊर्जा लाते हैं और एक खिलाड़ी के रूप में जब उन्हें देखते हैं और आप तब यह सोचते हैं कि ऐसे व्यक्ति से बहुत कुछ सीखा जा सकता है हम उम्मीद करते हैं कि इस बार हम सीमा रेखा को पार करेंगे रिकी और पूरी टीम की मदद से।'
 
 
पिछले उपविजेता दिल्ली के कप्तान पंत आईपीएल 14 में 10 अप्रैल को अपनी टीम के तीन बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होने वाले मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा, ' कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच माही (एमएस धोनी) भाई की टीम के खिलाफ होगा। यह मैच मेरे लिए एक बड़ा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है । मैं इस मुकाबले में एमएस धोनी से जो कुछ सीखा है उसका और अपने अनुभव का इस्तेमाल करूंगा और सीएसके के खिलाफ कुछ अलग करूंगा । '
इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बड़े बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ मंगलवार को मुंबई पहुंच गए। इससे पहले दिल्ली टीम के दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा और एनरिच नोर्त्जे भी मंगलवार को मुंबई में स्थित टीम होटल पहुंच गए। तीनों खिलाड़ी अभी एक सप्ताह क्वारंटीन में रहेंगे।
 
 
इससे पहले टीम के सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने कहा था कि उनकी फ्रैंचाइजी की नजर सिर्फ और सिर्फ खिताब पर है और टीम इससे कम कुछ नहीं सोच रही है।
 
40 वर्षीय कैफ ने कहा, 'हम इस बार पिछली बार के मुकाबले एक कदम आगे जाना चाहते हैं और यही दिल्ली टीम का लक्ष्य है। हम पिछली बार काफी नजदीक थे। हमारे लिए इस बार सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे सभी खिलाड़ी मसलन ऋषभ पंत काफी क्रिकेट खेलकर आईपीएल में उतर रहे हैं। वे खेल के संपर्क में हैं और अच्छी फॉर्म में भी हैं।' (वार्ता)
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
'क्रिकेटर नहीं होते तो ISIS में होते मोइन अली,' इस ट्वीट से मचा बवाल!