Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बलात्कार के आरोप पर नेपाली कप्तान हुए सस्पेंड, ट्वीट कर बताया खुद को निर्दोष

लामिछाने ने बलात्कार के आरोपों को निराधार बताया

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 10 सितम्बर 2022 (15:35 IST)
जमैका: नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने ने शुक्रवार को कहा कि उनपर लगे बलात्कार के आरोप निराधार हैं और उन्हें नेपाल की कानून व्यवस्था पर पूरा विश्वास है।वर्तमान में कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहे लामिछाने ने ट्वीट करके कहा कि वह टूर्नामेंट से छुट्टी लेकर जल्द अपने देश लौट आएंगे।

नेपाल के लेग स्पिनर ने ट्वीट किया, "मैं निर्दोष हूं और नेपाल के सम्मानजनक कानूनों में पूर्ण विश्वास रखता हूं। मैंने सीपीएल से छुट्टी लेने और कुछ दिनों के भीतर अपने देश वापस जाने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। निर्दोषों को न्याय मिले और इसमें शामिल सभी लोगों की सही जांच हो। उम्मीद है कि कानून सभी के लिए समान कार्य करेगा।"
लामिछाने का यह बयान आने से पहले नेपाल क्रिकेट संघ ने उन्हें कथित बलात्कार मामले में आरोपी होने के कारण निलंबित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि काठमांडू के एक थाने में लामिछाने के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज होने की खबर गुरुवार को सामने आयी थी। उस समय लामिछाने वेस्टइंडीज में सीपीएल के लिए जमैका तल्लावाह टीम के साथ थे।
लामिछाने ने अब तक जमैका के लिए तीन मैचों में से किसी में भी भाग नहीं लिया है, और फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को घोषणा की कि वह तत्काल प्रभाव से टूर्नामेंट छोड़ देंगे।

22 वर्षीय लामिछाने नेपाल के एकमात्र खिलाड़ी हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग, ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, लंका प्रीमियर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग सहित दुनिया भर की टी-20 लीगों में खेल चुके हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने जनवरी 2018 में हुई आईपीएल नीलामी में लामिछाने को 20 लाख रुपये में टीम में शामिल किया था, जिसके बाद वह रोशनी में आये थे। मेलबर्न स्टार्स ने भी अक्टूबर 2018 में बिग बैश लीग (बीबीएल) के लिए उन्हें साइन किया और वह बीबीएल में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बने।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'तो क्या बाहर हो जाऊं टीम से', गंभीर सवाल को हंसी में टाल गए केएल राहुल (Video)