Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

KKR के लिए बुरी खबर, शायद ही टीम से जुड़ पाए टी-20 क्रिकेट का नंबर 2 ऑलराउंडर

webdunia
सोमवार, 22 मार्च 2021 (17:14 IST)
ढाका:बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने को कहा है कि वह नौ अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए बंगलादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) पर पुनर्विचार कर रहा है।
 
शाकिब ने बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पर आरोप लगाए थे कि श्रीलंका में आगामी टेस्ट श्रृंखला के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता देने का बयान देकर राष्ट्रीय बोर्ड ने उनकी गलत व्याख्या की थी।नजमुल हसन ने रविवार को अपने आवास पर एक अनौपचारिक बैठक बुलाई, जिसमें शाकिब की एनओसी पर पुनर्विचार करने की बात कही गई।
 
बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष अकरम खान ने बताया कि जब वे टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए श्रीलंका की यात्रा कर रहे थे तो यह स्पष्ट था कि शाकिब टेस्ट मैचों में भाग लेने के इच्छुक नहीं हैं, इसके बजाय वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं। अक्रम ने कहा, ' मैंने सुना है कि शाकिब ने कहा है कि मैंने उनका पत्र नहीं पढ़ा। शायद मैंने उनके पत्र को गलत समझा। उन्होंने जो कहा है, शायद उससे लगता है कि वह टेस्ट खेलना चाहते हैं। अगले कुछ दिनों में हम उनकी एनओसी के बारे में चर्चा करेंगे। अगर उनकी रुचि है तो वह श्रीलंका में टेस्ट खेलेंगे। '
 
 
उल्लेखनीय है कि यह घोषणा शाकिब के उस बयान के 24 घंटों के भीतर हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अकरम ने उनका पत्र नहीं पढ़ा है और इसको लेकर भ्रामक जानकारी दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक शाकिब ने अपने पत्र में कहा था कि उन्होंने आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए श्रीलंका दौरे को छोड़ा है, जो भारत में अक्टूबर-नवंबर में होना है। बीसीबी बोर्ड के निदेशक आगामी सप्ताह में होने वाली बैठक में शाकिब की एनओसी पर अंतिम फैसला ले सकता है।
 
 
शााकिब ने पत्र में कहा, ' मैंने अपने पत्र में कहीं भी यह उल्लेख नहीं किया कि मैं टेस्ट नहीं खेलना चाहता। मैंने अपने पत्र में यह उल्लेख किया है कि मैं टी-20 विश्व कप के लिए खुद को बेहतर तरीके से तैयार करने के लिए आईपीएल में खेलना चाहता हूं, लेकिन बावजूद इसके अकरम भाई ने बार-बार कहा कि मैं टेस्ट नहीं खेलना चाहता हूं। हो सकता है कि उन्होंने बीते दिनों एक साक्षात्कार में भी यही कहा हो। मुझे लगता है कि उन्होंने मेरे पत्र को ठीक से नहीं पढ़ा। मैं मानता हूं कि उन्होंने जो भी फैसला लिया है वे आपस में चर्चा करने के बाद लिया है। मैं बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन का अपने फैसले पर अटल रहने और मुझे आईपीएल खेलने की अनुमति देने के लिए आभारी हूं।

आईपीएल 2021 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। शाकिब इससे पहले 2011 और 2017 के बीच नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता के आईपीएल चैम्पियन बनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। एक साल के प्रतिबंध के बाद भी वनडे क्रिकेट में वह ऑलराउंडरों की रैंकिंग में नंबर 1 और टी-20 में नंबर 2 पर काबिज हैं।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड को दोहरा झटका, आर्चर के बाद रूट भी हुए बाहर