Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से कमाए हुए 25 लाख डॉलर सरकार को दान देगा श्रीलंका क्रिकेट

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 7 जून 2022 (17:43 IST)
कोलंबो: देश के आर्थिक हालात को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने फैसला किया है कि अपने देश को आर्थिक संकट से निकालने में मदद करने के लिये वह ऑस्ट्रेलिया दौरे की टिकट बिक्री से होने वाली आमदनी देगा। एससरकार को दान एलसी के सचिव मोहन डि सिलवा ने सोमवार को यह जानकारी दी।श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन राणासिंघे की अपील के बाद कार्यकारी समिति ने यह फैसला लिया।

डि सिल्वा ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए मैं गर्व के साथ कहना चाहता हूं कि यह दौरा हमारे देश के लिये न सिर्फ क्रिकेट के मोर्चे पर, बल्कि इस दौरान होने वाले विदेशी मुद्रा राजस्व के कारण आर्थिक मोर्चे पर भी महत्वपूर्ण है। एसएलसी ने निर्णय लिया है कि वह पूरी आमदनी को लोगों के हित के लिये दान करेगा।”

52 दिवसीय घरेलू दौरे पर आस्ट्रेलिया की मेजबानी करके श्रीलंका 25 लाख डॉलर कमाएगा। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को यहां आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।
webdunia
पहले टी20 के लिये श्रीलंका ने टीम की घोषणा की

श्रीलंका ने कोलंबो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को होने वाले पहले टी20 के लिये मज़बूत टीम की घोषणा की है।अनुभवी ऑल-राउंडर दसुन शनाका इस सीरीज़ में टीम की कप्तानी करेंगे। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर चुके वानिंदू हसरंगा, दुशमंत चमीरा, महीश तीक्ष्णा, चमिका करुणारत्ने और भनुका राजपक्षा टीम में वापसी कर रहे हैं।

पथुम निसांका-कुसल मेंडिस की जोड़ी को टीम में जगह दी गयी है, जबकि मतीशा पथिराना को अभी अपने डेब्यू के लिये थोड़ा और इंतज़ार करना होगा।इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुई टी20 सीरीज में श्रीलंका को 4-1 की करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उनसे उम्मीद लगाई जा रही है कि वह अपने घर में बेहतर प्रदर्शन देंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को ही आरोन फिंच की कप्तानी में टीम की घोषणा कर दी थी। टीम के शीर्ष स्पिनर एडम ज़ैम्पा और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को पहले मैच से बाहर रखा गया है।
श्रीलंकाई टीम: पथुम निसंका, दनुपथुम निसानका, दनुष्का गुणथिलका, चरित असलंका, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना, नुवान तुषारा

ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, जोश हेजलवुड।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

13 साल की इतु मंडल है Khelo India की सबसे युवा खिलाड़ी, पिता चलाते हैं ट्रैक्टर