इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के घर में आने वाला है दूसरा मेहमान

बुधवार, 3 जून 2020 (18:20 IST)
नई दिल्ली। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में खेलने की संभावना कम है क्योंकि उनके दूसरे बच्चे का जन्म इन्हीं तारीख में हो सकता है। इस दौरान उप कप्तान बेन स्टोक्स अंतरिम कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। रूट का मानना है कि वह ‘शानदार कप्तान’ साबित होंगे।
 
वेस्टइंडीज की टीम कार्यक्रम के बदलाव के बाद जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगी, जो दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में होगा। पहला टेस्ट 8 जुलाई से साउथेम्पटन में शुरू होगा और रूट की पत्नी 30 वर्षीया कैरी कोटरटेल को दूसरे बच्चे के जन्म के लिए जुलाई के शुरू की तारीख दी गई हैं।

रूट ने कहा, ‘जो तारीख दी गई है, उससे चीजें थोड़ी पेचीदा हो गई हैं। चिकित्सीय टीम से चर्चा की गई है और हम इससे अपडेट होने की कोशिश कर रहे हैं। अभी मैं कुछ नहीं कह सकता।’ 
 
 
जो रूट की जिंदगी में कैरी कोटरटेल मार्च 2016 में आई थी। टी20 विश्व कप के पहले उन्होंने कैरी को शादी के लिए प्रपोज किया था। 2 साल बाद 1 दिसम्बर 2018 के दिन दोनों ने शादी कर ली।

रूट ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर बेन स्ट्रोक कप्तान बनेंगे तो वह शानदार होगा। उनकी बेहतरीन बात यही है कि वह उदाहरण पेश करते हैं, जिस तरह से वह अभ्यास करते हैं, उन्हें पता होता है कि किस तरह वह मुश्किल परिस्थितियों में गेंदबाजी करना है और विपरीत परिस्थितियों में कैसी बल्लेबाजी करना है। Photo Courtesy : indiafantasy

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इस समय चुनौतीपूर्ण होगा टेस्ट क्रिकेट, सीमित ओवरों के प्रारूप में जानता हूं मेरी उपयोगिता : हार्दिक पांड्या