Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान के अलीम डार तोड़ेंगे सर्वाधिक टेस्ट अंपायरिंग का रिकॉर्ड

webdunia
गुरुवार, 12 दिसंबर 2019 (16:57 IST)
दुबई। पाकिस्तान के अलीम डार गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक टेस्ट में अंपायरिंग करने के स्टीव बकनर के रिकॉर्ड को तोड़ेंगे। पाकिस्तान में एक दशक तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के बाद अंपायरिंग से जुड़ने वाले 51 साल के डार ढाका में 2003 में इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे पर पदार्पण के बाद मैदानी अंपायर के रूप में अपने 129वें टेस्ट में उतरेंगे।

डार ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत साल 2000 में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान की। वे अब तक 207 एकदिवसीय मैचों में अंपायर की भूमिका निभा चुके हैं और दक्षिण अफ्रीका के रूडी कर्टजन के रिकॉर्ड 209 मैचों से सिर्फ 2 मैच दूर हैं। डार ने 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अंपायर की भूमिका निभाई है।

डार ने आईसीसी के बयान में कहा, जब मैंने अपने अंपायरिंग करियर की शुरुआत की तो मैंने कभी इस उपलब्धि के बारे में नहीं सोचा था। यह शानदार अहसास है। मैंने स्वदेश में गुजरांवाला में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया और वहां से हजारों मील दूर यहां ऑस्ट्रेलिया में जब मैं मैदान पर उतरूंगा तो यह मेरे जीवन का शीर्ष लम्हा होगा।

उन्होंने कहा, स्टीव बकनर मेरे आदर्श रहे और मैं उनसे एक अधिक टेस्ट मैच में अंपायर की भूमिका निभा लूंगा। अपने लगभग 2 दशक लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे कुछ यागदार मैच और उपलब्धियां देखने को मिलीं जिसमें ब्रायन लारा की नाबाद 400 रन की ऐतिहासिक पारी और 2006 में जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका का एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के 434 रन के स्कोर को लांघकर जीत दर्ज करना शामिल है।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

BWF टूर फाइनल्स के पहले मैच में हारीं पीवी सिंधू, जापानी खिलाड़ी ने दी शिकस्‍त