Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टी-20 : कमाल की गेंदबाजी, बिना कोई रन दिए 6 विकेट लेकर बनाया नया रिकॉर्ड, 5 गेंदों में जीत गई टीम

webdunia
सोमवार, 2 दिसंबर 2019 (16:33 IST)
नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। अंजलि ने दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर देकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। अंजलि ने मालदीव के खिलाफ 0 रन देकर 6 विकेट चटकाए। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव की महिला क्रिकेट टीम ने 10.1 ओवर में 16 रन परढेर हो गई। लक्ष्य को नेपाल ने सिर्फ 5 गेंदों में हासिल कर मैच को जीता।
 
नेपाल महिला टीम ने 0.5 ओवर में 17 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। नेपाल ने 115 गेंदें शेष रहते इस मैच में जीत लिया। अंजलि ने 7वें ओवर में 3, नौंवे ओवर में 2 और 11वें ओवर में 1 विकेट लेकर मालदीव की बल्लेबाजी ध्वस्त कर दिया। इस मीडियम पेसर ने पूरे मैच में सिर्फ 13 गेंदें फेंककर यह कमाल दिखाया। अंजलि का गेंदबाजी विश्लेषण 2.1-2-0-6 रहा।
 
अंजलि के इस शानदार प्रदर्शन से नेपाल की टीम ने दक्षिण एशियाई क्र‍िकेट में अपने अपने अभियान का शानदार आगाज किया। पोखरा में आयोजित इस टूर्नामेंट में नेपाल के अलावा मालदीव, बांग्‍लादेश और श्रीलंका की टीमें भी हिस्‍सा ले रही हैं।
 
पुरुषों के टी-20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड टीम इंडिया के दीपक चाहर के नाम पर है। चाहर ने हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 लेकर श्रीलंका के अजंता मेंडिस के 8 रन देकर 6 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ब्रायन लारा ने किया खुलासा, बोले- डेविड वार्नर को बधाई देने की कर रहा था तैयारी...