बहुत प्यारी है रोहित की बेटी समीरा की मुस्कान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बुधवार, 13 फ़रवरी 2019 (17:57 IST)
मुंबई। रोहित शर्मा की कप्तानी में भले ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे में तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-2 से हार गई हो लेकिन हैमिल्टन में आखिरी मैच के बाद वे चाहते थे कि जितनी जल्दी हो सके, अपने घर पहुंचे क्योंकि वहां उन्हें अपनी बेटी से मिलना था।

रोहित की पत्नी रितिका सजदेह अपने पति के आने के बाद इतनी ज्यादा खुश हो गई कि उन्होंने बेटी समीरा का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर कर दिया। इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा, जिसमें समीरा सो रही है और नींद में मुस्कुरा रही है।
 
हिंदू मान्यता है कि जब नवजात बच्चे सोते हुए मुस्कुराते हैं तो माना जाता है कि भगवान उन्हें खिला रहे हैं और जब वे रोते हैं तो माना जाता है कि भगवान उन्हें डरा रहे हैं और बच्चे को भूख लग रही है। समीरा का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें वह नींद में मुस्कुराते हुए बहुत प्यारी लग रही है।
उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की शादी दिसंबर 2015 में हुई थी। 31 दिसम्बर को जब समीरा का जन्म हुआ था, तब रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली रही टेस्ट सीरीज में व्यस्त थे। 
 
समीरा के पैदा होने के बाद रोहित शर्मा ने अपने ट्‍विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें इस तस्वीर में उनकी बेटी का चेहरा नजर नहीं आ रहा था। तस्वीर के साथ रोहित ने लिखा था, 'हैलो वर्ल्ड! आप सभी को 2019 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।'
3 जनवरी 2019 को रोहित ने यह ट्‍वीट किया था, जिस पर 5 हजार कमेंट्‍स आए, 13 हजार लोगों ने शेयर किया और 1 लाख 63 हजार लोगों ने इसे लाइक किया।
 
बेटी के जन्म के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित सिडनी टेस्ट में नहीं खेले और स्वदेश आ गए थे लेकिन फिर वे वनडे सीरीज के खेलने के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया गए, जहां भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती थी।

रोहित अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लंबे दौरे से वापस आकर अपनी बेटी के साथ वक्त बिता रहे हैं। उनकी पत्नी द्वारा सोशल मीडिया पर बेटी का वीडियो डाले जाने के बाद प्रशंसक समीरा पर भी अपना भरपूर प्यार लुटा रहे हैं।
 
रोहित शर्मा की पत्नी द्वारा इंस्टाग्राम पर डाला गया बेटी का वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है। प्रशंसकों का कहना है कि बेटी का चेहरा रोहित पर गया है। रोहित के लिए उनकी बेटी 'लकी' साबित हुई है क्योंकि न्यूजीलैंड में उन्होंने टी20 में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाकर मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया है। रोहित ने 93 टी20 मैच में 2326 रन बनाए हैं जबकि गुप्टिल ने 76 मैच में 2272 रन बनाए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गुप्टिल के शतक से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया