विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट में विदर्भ ने बड़ौदा को 7 विकेट से हराया

बुधवार, 16 अक्टूबर 2019 (00:02 IST)
वड़ोदरा। ऑफ स्पिनर अक्षय वखारे (22 रन पर 4 विकेट) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर विदर्भ ने विजय हजारे एकदिवसीय ट्राफी के एलीट ग्रुप बी के मैच में बड़ौदा को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।
 
इस हार के साथ ही बड़ौदा की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गई। टीम के 8 मैचों में तीन जीत के साथ 12 अंक है। विदर्भ के नाम सात मैचों में 12 अंक है और टीम अगर-मगर के फेर के साथ नाकआउट चरण में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई है।
 
पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर बड़ौदा की टीम 50 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई। टीम के लिए 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषि अरोठे ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए जबकि स्वप्निल सिंह ने 27 और कप्तान कृणाल पांड्या ने 21 रन का योगदान दिया।
 
वखारे ने 10 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। रजनीश गुरबानी और अधिक किफायती रहे जिन्होंने 10 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। आदित्य सरवटे को भी दो सफलता मिली।
 
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरे विदर्भ के लिए कप्तान फैज फजल (नाबाद 58) और विकेटकीपर जितेश शर्मा (37) ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी कर बड़ौदा की हार सुनिश्चित कर दी।

बड़ौदा ने हालांकि 15 रन के अंदर विदर्भ के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजकर वापसी की कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आमिर खान के कुश्ती गुरु कृपाशंकर बिश्नोई ने विश्व कुश्ती में जीता कांस्य पदक