इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करने के कोहली को मिलते हैं इतने रुपए, जानकर हैरान हो जाएंगे

गुरुवार, 26 जुलाई 2018 (12:44 IST)
सोशल मीडिया पर किसी सेलीब्रिटी की फैन फॉलोइंग उनकी कमाई का जरिया भी बन गई है। कई कंपनियां अपने ब्रैंड के विज्ञापन के लिए एक्टर्स, मॉडलों और खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पोस्ट का सहारा ले रही हैं। अलग-अलग कंपनियां इन स्टार्स को इंस्टाग्राम पर अपने प्रोडक्ट्स इंडोर्स करने की खातिर पैसे देते हैं। इंस्टाग्राम पोस्ट शेड्यूल करने वाले प्लेटफॉर्म HopperHQ ने 2018 में इंस्टाग्राम पोस्ट से मोटी कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की है।
 
 
सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपनी एक कमर्शियल पोस्ट के जरिए कमाई करने वालों में भारत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अव्वल नंबर पर हैं। कोहली ने इस लिस्ट में नौवें स्थान पर रहते हुए अमेरिकी बास्केटबॉल सुपरस्टार स्टीफन करी और रिटायर्ड दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर को पीछे छोड़ दिया है। कोहली इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट से कमाई करने के मामले में ओवरऑल 17वें नंबर पर हैं।
 
इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर अमेरिका की सेलीब्रिटी कैली जेनर हैं जो एक पोस्ट के लिए सात करोड़ 50 लाख रुपए से ज्यादा की रकम चार्ज करती हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 110 मिलियन फॉलोवर्स है।
 
इंस्टाग्राम के शेड्यूलिंग टूल HopperHQ.com की सूची के मुताबिक कोहली, जिनके इंस्टाग्राम पर 22.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, अपने एक प्रायोजित इस्टाग्राम पोस्ट से 120,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 83 लाख रुपए) कमाते हैं। 
 
इस सूची में फुटबॉल के मेगास्टार पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि ब्राजीली फुटबॉलर नेमार दूसरे नंबर और लियोनेल मेसी तीसरे स्थान पर हैं। 
 
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर 136 मिलियन फॉलोअर्स है और वे एक प्रायोजित पोस्ट से 750,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 5.16 करोड़ रुपए) कमाते हैं। वहीं, नेमार के 101 मिलियन फॉलोअर्स है और वे एक प्रायोजित पोस्ट से 600,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 4.12 करोड़ रुपए) कमाते हैं।
 
इंस्टाग्राम स्पोटर्स रिच लिस्ट इस प्रकार है :
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख शिमरोन हेटमेयेर के शतक से विंडीज ने बांग्लादेश को हराया, श्रृंखला में की बराबरी