बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में टिकटों को लेकर माथापच्ची, बोले शिवराज- मंथन के बाद निकला अमृत

विशेष प्रतिनिधि

शुक्रवार, 15 मार्च 2019 (19:09 IST)
भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश बीजेपी एक्शन मोड में आ गई है। चुनाव से पहले टिकट के दावेदारों के नामों पर मंथन के लिए शुक्रवार को प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति के साथ कई बैठकें हुईं।

बैठक में टिकट के दावेदारों के नाम को लेकर पार्टी के बड़े नेताओं में विचार-विमर्श हुआ। बैठक में कई मौजूदा सांसद भी टिकट की दावेदारी के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे। टिकट कटने की अटकलों के बीच मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने एक बार पार्टी के सामने टिकट की दावेदारी की।
 
इसके साथ ही कई अन्य टिकट के दावेदार पार्टी मुख्यालय पहुंचकर अपने-अपने नेताओं के सामने टिकट की पैरवी करते हुए दिखाई दिए। बैठक के बाद बाहर निकले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बैठक में मंथन के बाद अमृत निकला। शिवराज ने दावा किया कि इस बार बीजेपी प्रदेश में 29 की 29 लोकसभा सीटें जीतेगी।
 
इसके साथ बैठक में पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के साथ ही आगे चुनाव तक जो कार्यक्रम बनने हैं, उसकी रूपरेखा को लेकर नेताओं के बीच मंथन हुआ। इससे पहले बैठक में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार है।
 
तोमर ने विधानसभा चुनाव में मिली पार्टी की हार का प्रभाव लोकसभा चुनाव पर पड़ने के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के मुद्दे अलग-अलग होते है। लोकसभा चुनाव नाली-सड़क बनाने के लिए नहीं, देश को बनाने और विकास के लिए होता है।
 
लोकसभा सीटवार मंथन- विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद सबक लेते हुए पार्टी ने लोकसभा के लिए टिकट को लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक में नजारा एकदम अलग था। अलग-अलग लोकसभा सीटों को लेकर पार्टी दफ्तर में अलग-अलग कक्ष में पार्टी के बड़े नेता जिलों के नेताओं के साथ रायशुमारी कर रहे थे।
 
पार्टी अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि बैठक में सभी लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख पदाधिकारियों को बुलाया गया था जिनसे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई।

बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी नेताओं ने लोकसभावार कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर विचार-विमर्श किया, वहीं बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी कार्यालय पहुंचे पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समर्थकों के साथ सेल्फी खिंचाते हुए भी दिखाई दिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बेटे के टिकट पर गोपाल भार्गव बोले- क्या नेताओं के बेटे भीख मांगेंगे