जन्मदिन पर शिवराज की अनूठी पहल, गरीबों की मदद के लिए बनाया कोष

विशेष प्रतिनिधि

मंगलवार, 5 मार्च 2019 (14:38 IST)
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने 60 वें जन्मदिवस पर एक अनूठी पहल की है। उन्होंने निर्धन और असहाय पीड़ितों के इलाज के लिए एक गैर राजनीतिक कोष की स्थापना की है, जिससे पैसों के आभाव में गरीब लोगों का इलाज कराया जा सके।
 
शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए उन्होंने हमेशा गरीब, निर्धन और असहाय लोगों की मदद की, लेकिन पिछले 2 महीने से नई भूमिका में रहते इस पीड़ा को समझ रहे है इसलिए मुख्यमंत्री के तौर पर मिले स्मृति चिन्हो को बेचकर जो राशि एकत्र होगी उससे निर्धन और असहाय पीड़ितो की सहायता की जाएगी।
 
उन्होंने इस पवित्र कार्य के लिए जनसहयोग की अपेक्षा की है। स्मृति चिन्हों को बेच कर एकत्रित राशि से कोष की स्थापना की जाएगी। शिवराज सिंह चौहान ने अपनी इस अनूठी पहल के लिए लोगों से सहयोग भी मांगा। उन्होंने कहा की ये प्रयास छोटा ज़रूर है लेकिन कल को बड़ा भी बन सकता है।
 
मुख्यमंत्री ने बताया की जल्द इसके क्रियान्वन के लिए एक टीम बनेगी जो शासकीय योजना के तहत ज़रूरतमंदो को योजनाओं का लाभ दिलाएगी। अपने जन्मदिन पर शिवराज ने 5 स्मृति चिन्ह बेचकर इसकी शुरुआत भी की।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मोदी बोले, चलन बना सरकार के काम का लेखा-जोखा मांगना