Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चुनाव लड़ने की अटकलों पर ही उमा के खिलाफ दिग्गी समर्थकों ने खोला मोर्चा

webdunia

विकास सिंह

शनिवार, 13 अप्रैल 2019 (21:35 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में भोपाल लोकसभा सीट पर भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा, इसे लेकर सस्पेंस अभी बना हुआ है। पिछले 2 दिन से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को उतारे जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं।
webdunia
अटकलें भी इस कदर तेज हैं कि उमा भारती और बीजेपी समर्थक आधिकारिक ऐलान से पहले ही अपनी नेता को सोशल मीडिया पर बधाई भी दे चुके हैं। बीजेपी समर्थक और उमा भारती के खास प्रशंसक संजय मालवीय और बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्य ज्योति संजय वर्मा ने सोशल मीडिया पर उमा भारती को भोपाल संसदीय सीट से भाजपा का प्रत्याशी बताते हुए उन्हें बधाई भी दे डाली।
 
webdunia
दूसरी ओर दिग्विजय सिंह के खिलाफ उमा भारती के चुनाव लड़ने के अटकलों पर ही दिग्गी समर्थक कार्यकर्ताओं ने उमा भारती के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है। दिग्विजय के खास समर्थक और एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर उमा भारती का एक वीडियो शेयर करते हुए उन्हें मोदी विरोधी बता डाला। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर दिग्विजय सिंह के समर्थन में चलाए जा रहे कई सोशल एकाउंट से उमा भारती का यह पुराना वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है।
 
विवेक कहते हैं कि हजारों की संख्या में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने इस वीडियो को शेयर किया है, वहीं उमा भारती के नाम के ऐलान से पहले कांग्रेस के उनके खिलाफ मोर्चा खोलने पर वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटैरिया कहते हैं कि उमा भारती मध्यप्रदेश की एक ऐसी राजनेता हैं जिन्हें लेकर कांग्रेस के नेता हमेशा आशंकित रहे हैं।
 
इसके पीछे एक बड़ी वजह और कारण है उमा भारती का संन्यासी, महिला और ओबीसी वर्ग से आना और उनका खुद का एक बड़ा वोटबैंक होना। वही कारण बताते हुए पटेरिया कहते हैं कि उमा भारती ने 2003 में जिस तरह अभियान चलाकर दिग्विजय सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस को हराकर सत्ता से बाहर कर दिया था, उसका डर आज भी कांग्रेस को है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2019 : बटलर की तूफानी बल्लेबाजी से राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया