लव टिप्स : रूठे हुए साथी को कैसे मनाएं

- पूजा सिंह

Webdunia
FILE



सौ बार अगर तुम रूठ गए, हम तुमको मना ही लेते हैं,
इक बार अगर हम रूठ गए, तुम हमको मनाना क्‍या जानों..!

अक्‍सर प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे से यही शिकायत रहती है। तो जनाब अगर आपका साथी आपसे रूठ गया है तो यह कतई जरूरी नहीं है कि आपको उसे मनाने में कड़ी मशक्‍कत ही करनी पड़े। यह काम एकदम आसानी से भी हो सकता है, बस जरूरत होती है थोड़ी समझदारी की।

यह ऐसा नाजुक वक्‍त होता है, जब कोई संबंध टूट भी सकता है या उस रिश्‍ते में और मजबूती भी आ सकती है। इसलिए जल्‍दबाजी में कोई कदम न उठाएं। कोई निर्णय लेने से पूर्व काफी सोच-विचार लें। अगर संभव हो तो नजदीकी मित्रों से सलाह भी ले सकते हैं।

जिस तरह हर व्‍यक्ति का स्‍वभाव अलग होता है, उसी तरह से रूठे हुए को मनाने का अंदाज भी भिन्‍न-भिन्‍न होता है। अगर ये अंदाज पुराने प्रचलित तरीकों से अलग होगा तो आपके साथी के मान जाने की संभावनाएं भी बढ़ेंगी और यकीन मानिए रिश्‍ते की खूबसूरती और मजबूती, दोनों बढ़ेगी।


मान लीजिए अगर आपका साथी रूठा है, उसे मनाने के लिए उसके पसंदीदा रंग के कपड़े पहनकर उसके सामने जाएं और आंखों में आंखें डालकर सॉरी कह दें, उसे अच्‍छा लगेगा। हो सकता है उसका गुस्‍सा काफूर हो जाए।

FILE



अगर वो इस तरह भी न म ान े तो उसके पास हर घंटे फूलों का बुके भेजकर उसे चकित कर दें और झट से भविष्‍य में दुबारा गलती न करने का वायदा भी करें।

WD



क्‍यूं न एक खूबसूरत-सा कार्ड खरीद कर अपने मन की गहराइयों से एक प्‍यारी-सी कविता उस पर लिखें और बची हुई जगह पर लम्‍बा-सा सॉरी लिखें। यकीन कीजिए, न मानने का सवाल ही नहीं उठता।


FILE



आप चाहें तो अपने प्रेमी या प्रेमिका को प्रेम पर कोई अच्‍छी-सी किताब भी भेंट कर सकते हैं।

FILE




किसी गॉर्डन या मंदिर में अपनी गलती स्‍वीकार कर सकते हैं। अगर थोड़ा फिल्‍मी स्‍टाइल में सॉरी बोलना है तो मुन्‍नाभाई की तरह FM के जरिए माफी मांग लें।

FILE



अगर ऐसे भी आपका काम न बने तो सबसे आसान तरीका ये है कि आप उसके सामने जाइए, साधारण शब्‍दों में दिल से माफी मांग लीजिए। विश्‍वास रखें, यदि वह वाकई में आपका सच्‍चा साथी है तो आपकी गलतियों को नजरअंदाज कर आपको स्‍वीकार करेगा।


FILE


किसी भी तरह से मना लो दोस्त हर कीमत पर यह फायदे का सौदा होगा। किसी ने ठीक ही कहा है 'रूठे यार नुं मना लें कमलियां के रब आपे मन जाएगा।' सच है न!

समाप्त

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments
सभी देखें

जरुर पढ़ें

गर्मियों में पहनने के लिए बेहतरीन हैं ये 5 फैब्रिक, जानें इनके फायदे

तरबूज काटकर रख देते हैं फ्रिज में तो बन सकता है जहर!

Sunglasses लेते समय इन 5 बातों का रखें ध्यान, आंखों को धूप से बचाएंगे इस तरह के चश्मे

जल्दी गल जाता है केला तो अपनाएं ये 5 आसान टिप्स

ज्यादा मीठा खाने से डायबिटीज के अलावा भी होती हैं ये 7 बीमारियां

सभी देखें

नवीनतम

World Earth Day 2024: विश्व पृथ्वी दिवस, जानें इतिहास और 2024 की थीम

चुनाव और लोकतंत्र की शामत

धुरंधरों की फैक्ट्री विदिशा

गांधी से मोदी तक : भारत पर पश्चिमी मीडिया के रवैये का पोस्‍टमार्टम है यह किताब

गर्मियों में करें ये 5 आसान एक्सरसाइज, तेजी से घटेगा वजन