Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Long Distance Relationship Tips : लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप में इन आम गलतियों से हो जाता है ब्रेकअप

हमें फॉलो करें webdunia
प्यार में बहुत सारी चुनौतियां होती है, उन्हें सुलझाया भी जा सकता है। लेकिन जब समस्या में दो प्‍यार करने वाले ही उलझ जाते हैं तो रिश्तों में खटास जल्दी पढ़ती है। वहीं बात लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप की हो तो ये और भी अधिक सीरियस हो जाता है। लॉन्‍ग डिस्‍टेंस में ट्रस्ट और धैर्य रखना बहुत जरूरी होता है। ये दो चीजें रिलेशन को मजबूत बनाते हैं। लेकिन कई बार 5 साल 10 साल तक एक रिश्ते में रहने वाले भी नए मोड पर पहुंचने से पहले ही रिश्ता तोड़ देते हैं। आइए जानते हैं क्‍या है वो आम गलतियां जो रिलेशनशिप में दरार पैदा करती है -

1. हमेशा व्‍यस्‍त रहना - आप भले ही अपने काम में बहुत व्यस्त हो, लेकिन अपने पार्टनर के लिए थोड़ा वक्त जरूर निकाले लें। ताकि उन्‍हें ऐसा प्रतीत नहीं हो कि दूर होते ही आप उन्हें भूल गए है। इसलिए वक्त-वक्त पर अपने पार्टनर से जरूर चर्चा करें।


2. मूवमेंट शेयर करें - आज के वक्त में मोबाइल की वजह से ही आपका रिश्‍ता बेहतर भी हो सकता है और बिगड़ भी सकता है। ऐसे में क्यों न इसे बेहतर बनाया जाए। जी हां, अपने पार्टनर के साथ कोई ना कोई तस्‍वीर जरूर शेयर करें। या आप अपने दोस्तों के साथ कहीं गए हैं, या आपने कोई स्पेशल डिश बनाई है तो उसका फोटो शेयर करें। इससे आप दोनों एक-दूसरे से कनेक्ट रहेंगे।

3.पार्टनर की समस्याओं को गौर नहीं करना - जब दोनों में कोई अकेला महसूस करता है या समस्याओं का समाधान नहीं मिलता है तो पार्टनर से एक बार जरूर शेयर करता है। लेकिन उसकी बातों पर अधिक ध्यान नहीं देना। काम में इतना व्यस्त हो जाना कि किसी प्रकार की कोई खबर नहीं लेना। ऐसे में आपकी बॉन्‍ड कमजोर हो जाती है।

4. गुस्सा आने पर बातें सुनना - गुस्सा सभी को आता है लेकिन यह बहुत मायने रखता है कि आप गुस्से में किस तरह से बात कर रहे हैं। क्योंकि गुस्से में इंसान वह सबकुछ बोल देता है जो उसे महसूस होता है। और पैचअप होने के बाद भी मन खटास रह जाती है। उस दौरान अगर आप गुस्सा नहीं करते हुए आराम से बात करेंगे तो हर समस्या का समाधान निकलेगा।

5. विश्वास की कमी - लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशन में लंबे वक्त तक रहना है तो आपको आपके पार्टनर पर विश्वास जरुर करना होगा। क्योंकि काम में व्यस्तता के कारण अक्सर कॉल नहीं कर पाते हैं। और शक गहराने लगता है कि कहीं किसी दूसरे के साथ कोई रिलेशन तो नहीं।

तो अपने रिलेशन पर दोनों पार्टनर को दूसरों से अधिक भरोसा होना चाहिए। जब तक आपका पार्टनर आपको ऐसा कुछ नहीं बता जो बाहरी दुनिया बोल रही है तब तक किसी पर भरोसा नहीं करें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विश्व पृथ्वी दिवस पर कविता : दे दो उसे जीवनदान