Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Valentine's Day Tips : वेलेंटाइन डे पर लड़कियां ये 10 गलतियां भूलकर भी न करें

हमें फॉलो करें webdunia
वैलेंटाइन डे वीक शुरू हो चुका है। इन दिनों सभी अपने साथी के प्रति प्‍यार को दर्शाने का सिलसिला भी शुरू हो जाता है। इन दिनों प्यार सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। लंबे वक्त से दिल में दबी बातों को जुबां पर लाने का सबसे अच्‍छा मौका होता है, कोई किसी को फूल देता है तो कोई किसी को गिफ्ट देकर प्रपोज करता है। हालांकि ये वक्त जितना खूबसूरत होता है उतना ही नाजुक भी इसलिए इस दौरान फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहिए। आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे के दिन लड़कियों को ये गलतियों करने से जरूर बचना चाहिए।  

- एक्‍स से तुलना - वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर की तुलना एक्‍स या किसी से भी नहीं करें। ऐसे में रिश्ते में खटास आ जाएगी। फिर से ठीक करना और अपने पार्टनर का मूड ठीक करना सबसे कठिन काम होता है।    

- अपने पास्‍ट की बातें नहीं करें - जब कुछ डेट पर अच्‍छा नहीं लगता है तो हम अपने पास्‍ट की बात करने लगते हैं। ऐसा जरा भी नहीं करें। अपने पार्टनर के बारे में अधिक जानने की कोशिश करें। उनकी पसंद - नापसंद के बारे में जानें।

- नहीं करें बड़े वादे - लड़कियों की कमजोरी होती है कि एक्साइटमेंट में वह बड़े-बड़े वादे कर लेती है। लेकिन सोच-समझकर करें। क्योंकि वादे करके मुकर जाने पर विश्वास भी डगमगाने लग जाता है।  

-किसी तरह का मजाक नहीं करें - जी हां, अपने साथी से आज के दिन इस तरह का मजाक या सरप्राइज प्लान नहीं करें कि उन्‍हें कुछ अच्‍छा नहीं लगे या एकदम से उनके चेहरे की मुस्कान गायब हो जाए।  

-जिद नहीं करें - यह लड़कियों के खून में होता है कि वह जिद करके अपने हर बात मनवा लेती है। लेकिन इस दिन थोड़ा सब्र रखें और जिद नहीं करें।  

- सेल्फी - सेल्फी का क्रेज लड़कियों को अधिक होता है। आपको को सेल्‍फी में मजा आ रहा हो लेकिन आपके पार्टनर इंजॉय कर रहे हैं या नहीं इस बात का भी ख्याल रखें।

- ड्रेस का चुनाव - पहले यह समझ लें कि आप कहा जा रहे हैं उस अनुसार अपनी ड्रेस का चयन करें। हो सकता है आपको पार्टी वियर अधिक पसंद है लेकिन वह उस जगह के अनुसार ठीक नहीं हो। ऐसे में आपके साथ आपका पार्टनर भी असहज महसूस करता है।

- प्रपोजल के लिए हां नहीं करें -  ये दिन इतना खूबसूरत लगता है कि दिल हर चीज के लिए तैयार हो जाता है। कई बार आपको प्रपोज करने के लिए सरप्राइज प्लान करते हैं। लेकिन अगर आपको वक्त चाहिए तो आप अलग अंदाज में उसे ना कहे। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप उन्‍हें हां करके ना करेंगे तो आपके पार्टनर के मन में बहुत सारे सवाल उठेंगे। शायद उनके मन में भी यही सवाल उठेंगे कि पहले हां क्यों किया था। इसलिए एक्साइटमेंट में हां नहीं करें।

-गिफ्ट लेकर जाएं - लड़कियों को सरप्राइज अधिक पसंद है। वे चाहती है उन्हें बहुत सारे गिफ्ट मिलें। लेकिन लड़के भी चाहते हैं उन्‍हें भी गिफ्ट मिलें। उन्‍हें भी सरप्राइज मिलें। इसलिए अपने साथी के लिए गिफ्ट जरूर लेकर जाएं।

- फूड ऑर्डर करें - जी हां, हम अक्सर वह फूड ऑर्डर करते हैं जो पसंद होता है। लेकिन इस वैलेंटाइन अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर की पसंद का फूड ऑर्डर करें। ये आपको उनके करीब भी ले जाएंगा और वो आपको बेहतर समझेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Valentine Day के दिन किस राशि के चमकेंगे सितारे, जानें क्या कहता है आपका Love Horoscope