Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोविड की वजह से दूर है अपने पार्टनर से तो इस तरह वेलेंटाइन डे को बनाएं खास

हमें फॉलो करें webdunia
कोविड काल अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। लेकिन लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स कई सारे उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं। दूर रहकर रिश्ता तो निभाते हैं लेकिन साथ नहीं होना का गम उन्‍हें हमेशा रहता है। दूर रहने की वजह से उन्‍हें साथ समय व्यतीत करने का वक्त नहीं मिल पाता है। अपने रिश्ते के प्रति समर्पित कपल्‍स इन परेशानियों को भी पार कर जाते हैं।

वेलेंटाइन डे के खास दिन पर पार्टनर अन्‍य कपल्‍स को देखकर थोड़ा दुखी भी हो जाते हैं। वे भी इस प्यार के मौसम में अपने पार्टनर के साथ साथ वक्त बिताना चाहते हैं। लेकिन कुछ आइडिया है जिन्हें आप फ़ॉलो करके अपने पार्टनर के साथ इस दिन को बेहद खास बना सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे इस दिन को खास बनाएं -

- विडियो चैट पर डिनर करें - जी हां, दूर है तो क्‍या हुआ आप अपने पार्टनर की फेवरेट डिश ऑर्डर कर सकते हैं। और एक साथ वीडियो कॉल पर  डिनर करें। जरूरी नहीं सभी सिटी में इस तरह की सुविधाएं हो। ऐसे में आप सिर्फ अपना डिनर साथ में कर सकते हैं।  

- अपने पार्टनर को गाना रिकॉर्ड करके भेजें - हर कपल्‍स के बीच कोई ना कोई एक गाना ऐसा होता है जो उन्‍हें करीब लाता है, जो उनकी यादों से जुड़ा होता है। कई बार वो गाना सुनते ही वो साथ गुजरे हुए पल स्मृति पटल पर उभर आते हैं। आज के वक्त में बहुत सारी एप्लीकेशन है जिसमें आप रिकॉर्ड कर सकते हैं।

-खत लिखे - सोशल मीडिया के द्वारा आजकल हर कोई अपने प्‍यार का इजहार करता है। लेकिन अगर आप उन्‍हें खत लिखकर भेजेंगे तो वह ज्यादा आकर्षित लगेगा। क्योंकि इसमें किसी तरह का कोई मसाला नहीं होगा। सिर्फ आपके शब्द और फीलिंग्स होगी।  

- पार्टनर के दोस्तों की मदद लें - हालांकि यह बहुत मुश्किल होता है कि अपने पार्टनर के घर गिफ्ट भेजना। या किसी दोस्त की मदद से गिफ्ट भेजना। लेकिन ऑनलाइन की बजाए दोस्‍तों के साथ आप आराम से गिफ्ट भेज सकते हैं। यह थोड़ा रिस्की हो सकता है लेकिन मजा भी उतना ही आएंगा।  

- एक स्टेप आगे बढ़ाएं - अगर जब आप दोनों एक-दूसरे से इतना प्यार करते हैं तो इस खास दिन पर इस रिलेशन को एक स्टेप आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा कर सकते हैं। इससे आपका प्यार और प्रगाढ़ होगा। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राष्ट्रसंस्कृति से आप्लावित पं. दीनदयाल उपाध्याय का राजनैतिक दर्शन