Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वेलेंटाइन डे पर दे सकते हैं ये gifts, health और fitness के मिलेंगे लाभ

हमें फॉलो करें webdunia
बर्थडे और एनिवर्सरी जितना ही वैलेंटाइन डे भी आज के वक्त में जरूरी है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलने वाला यह सप्‍ताह बहुत खूबसूरत होता है। इस दौरान कपल एक-दूसरे को टेडी बियर, चॉकलेट और अलग-अलग गिफ्ट देते हैं। लेकिन अगर आप जानते हैं कि आपके पार्टनर पहले से ही फिटनेस फ्रिक है तो आप उन्हें इस वैलेंटाइन पर फिटनेस गैजेट दे सकते हैं। आइए जानते हैं इस बार अपने पार्टनर को क्‍या यूनिक और जरूरत से भी अधिक फिटनेस गिफ्ट दे सकते हैं -  

- फिटनेस वॉच - फिटनेस फ्रीक है तो आप उन्‍हें फिटनेस वॉच दे सकते हैं। ताकि आपका पार्टनर आसानी से अपने वर्कआउट पर फोकस कर सकेगा। जिसमें जान सकेंगा कि किनती कैलोरी बर्न की है, कितने स्‍टेप्‍स चलें, हार्ट बीट रेट, पानी कितना पिया आदि। इसलिए अब अधिक मत सोचिए और अपने पार्टनर को यह गिफ्ट दे दीजिए।  

- जिम बैग - आप जिम बैग और उसके साथ वॉटर बॉटल और टॉवेल भी दे सकती है। जो उन्‍हें काफी काम आएगा। साथ ही वर्कआउट के लिए और अधिक मोटिवेशन भी मिलेगा। इसका सबसे बड़ा फायदा होगा कि उन्‍हें आपकी याद दिलाता रहेगा।  

- सिपर विद टाइमर - आप भी जानते हैं पानी पीने से किस तरह बीमारियों से छुटकारा मिलता है। ऐसे में अपने पार्टनर के लिए आप यह बॉटल दे सकते हैं। यह आप दिनभर अपने साथ रख सकते हैं। इससे यह भी ध्यान रहेगा कि आपने कितना पानी पिया है। आप इसमें टाइम भी सेट कर सकते हैं जो आपको बार-बार पानी की याद दिलाएंगा।  

- योगा मैट - अक्‍सर लोग घर पर दरी बिछाकर ही योग करने लगते हैं। लेकिन योगा मैट पर बहुत अच्छे से योग कर सकते हैं। खासकर एब्‍डामिनल एक्‍सरसाइज करते हैं तो योगा मैट बहुत अच्‍छा ऑप्शन है।  

- फिटनेस साइकिल - अगर आप पार्टनर को महंगा गिफ्ट देना चाहते हैं तो यकीनन यह बहुत अच्‍छा गिफ्ट है। कार्डियो एक्‍सरसाइज करने के लिहाज से यह अच्‍छा गिफ्ट है। साथ ही बाहर नहीं जाते हुए घर पर ही कुछ करना चाहते हैं।  

- रनिंग शूज - कहां जाता है कभी भी गिफ्ट में शूज नहीं दिए जाते हैं। लेकिन रोजाना वॉक या रनिंग पर जाते हैं तो रनिंग शूज अच्छे होना चाहिए। कार्डियो एक्‍सरसाइज से लीन होने में भी मदद मिलती है।  पार्टनर की सेहत का अच्‍छे से ख्याल रखना चाहते हैं तो यह बेस्‍ट ऑप्‍शन है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Who Is The God Of Romance : कौन हैं प्यार के देवता, वेलेंटाइन डे से पहले मना लीजिए