भाजपा के खाने और दिखाने के दांत और हैं-सोनिया गांधी

Webdunia
गुरुवार, 21 नवंबर 2013 (15:58 IST)
FILE
झाबुआ (मप्र)। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा के खाने के दांत और, दिखाने के दांत और हैं।

जिले की मेघनगर तहसील मुख्यालय के निकट अगराल गांव के राजीव गांधी आदर्श विद्या भवन स्कूल के मैदान पर गुरुवार को यहां अपनी एक चुनावी रैली में सोनिया ने कहा कि हमारी निगाह में भ्रष्टाचार के जो भी मामले आए, उन पर कानूनी कार्रवाई की गई और लोगों को पदों से हटना पड़ा, लेकिन आप यहां भाजपा सरकार से पूछिए कि इतने मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मामले लोकायुक्त में दर्ज हैं, अफसरों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले सामने आए हैं, उसने उन पर क्या कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि इन पर तो यही कहावत चरितार्थ होती है, ‘हाथी के खाने के दांत और, दिखाने के दांत और होते हैं’। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार को केंद्र की संप्रग सरकार ने करोड़ों-करोड़ रुपए विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के तहत दिए, लेकिन उसका परिणाम क्या हुआ, इस भ्रष्ट सरकार ने इसका इस्तेमाल आपके लिए नहीं किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र का दायित्व है कि वह राज्यों को संसाधन और धन उपलब्ध कराए, लेकिन राज्य की भी जिम्मेदारी है कि वह उसका इस्तेमाल अपने लोगों के जीवन की खुशहाली के लिए पूरी ईमानदारी से करे। केंद्र की संप्रग सरकार इसलिए राज्यों को धन नहीं देती कि वह चंद लोगों की जेब में चला जाए और यहां भाजपा सरकार में यही हुआ है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार जैसी बीमारी से लड़ने के लिए हमने सूचना का अधिकार कानून बनाया है, ताकि आम जनता कानूनी तौर पर सरकारी जानकारी हासिल कर सके।

सोनिया ने भाजपा पर आरोप लगाया कि इसकी कथनी और करनी में जमीन-आसमान का फर्क है। ये भले ही इस प्रदेश में अपनी पीठ ठोंकते रहें, लेकिन जनता को यहां सरकार से पूछना चाहिए कि मध्यप्रदेश की यह स्थिति क्यों है, बच्चे कुपोषण का शिकार क्यों हैं, किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर क्यों होना पड़ता है, सिंचाई के लिए उन्हें बिजली क्यों नहीं मिलती और अत्याचार की शिकार महिलाओं की पुलिस थानों में सुनवाई क्यों नहीं होती है।

उन्होंने यह भी पूछा कि क्या यहां किसानों को खाद-बीज समय पर मिलते हैं। उन्हें तो इसके लिए भाजपा नेताओं की दुकानों पर जाना पड़ता है। क्या सरकार इसलिए ही होती है?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश निर्माण वे लोग करते हैं जिनके दिल साफ होते हैं और जनता के लिए समर्पण का भाव होता है। सत्ता के लालची लोग देश का निर्माण क्या करेंगे। ये तो अपने स्वार्थ के लिए भाई को भाई से लड़ाते हैं और समाज में भेदभाव फैलाते हैं।

उन्होंने कहा कि देश का निर्माण वे करते हैं, जो इसकी एकता एवं अखंडता के लिए अपने प्राण न्योछावर करने के लिए तैयार हों और बलिदान-कुर्बानी देने को तैयार हों। (भाषा)

Show comments

जरूर पढ़ें

मणिशंकर ने फिर बढ़ाई मुसीबत, 10000 कमरे वाले महल में राम कहां पैदा हुए, दावे से कैसे कह सकते हैं...

अगर आप भी करते हैं मोबाइल से पेमेंट तो पढ़ें जरूर, जल्द ही बंद हो सकते हैं मोबाइल वॉलेट...

बड़ी खबर, सीबीआई विवाद में मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

ट्रंप ने पीएम मोदी को किया फोन, इन महत्वपूर्ण मामलों पर की बात....

पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी से हिंदुस्तान बना 'बर्फिस्तान'

सभी देखें

नवीनतम

चेतेश्वर पुजारा शीर्ष तीन में, ऋषभ पंत ने लगाई 21 पायदान की लंबी छलांग

क्या बुर्ज खलीफा को राहुल गांधी के सम्मान में सजाया गया...जानिए वायरल वीडियो का सच...

विपक्ष के वाकआउट के बीच कांग्रेस के प्रजापति बने मप्र विधानसभा के स्पीकर

लड़की आंख मारे... गाने पर छात्रा के साथ एनसीपी सांसद ने लगाए ठुमके...

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण वाला बिल लोकसभा में पेश