मोदी से बड़े फेंकू हैं शिवराज: दिग्विजय सिंह

Webdunia
बुधवार, 20 नवंबर 2013 (12:06 IST)
FILE
भोपाल। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने भाजपा द्वारा किए जा रहे भ्रामक प्रचारों को लेकर शिवराज सिं ह पर वार करते हुए कहा कि वे नरेन्द्र मोदी से भी ज्यादा फेंकू हैं। उन्होंने कहा कि मैं समझता था कि नरेन्द्र मोदी भाजपा में सबसे बड़े फेंकू हैं पर शिवराज सिंह तो उनसे भी आगे निकल गए हैं।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर पर सवाल खड़े किए हैं। दिग्विजय का आरोप है कि भाजपा के पोस्टर की तस्वीरें वेबसाइट से चुराई गई हैं।

कांग्रेस महासचिव का आरोप है कि भाजपा के पोस्टर पर ईरान के खेत की तस्वीर छापी गई है। इसके साथ ही उनका दावा है कि पोस्टर में अच्छी सड़क की तस्वीर स्पेन की है। उनका आरोप है कि न सिर्फ अच्छी सड़क और खेत की तस्वीरें गलत हैं, बल्कि भाजपा को पोस्टर में गड्ढे की तस्वीर भी अमेरिका की है।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ भाजपा के प्रधामंत्री उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को भी झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि झूठ बोलने के मामले में नरेन्द्र मोदी को गोल्ड और शिवराज को सिल्वर मेडल दिया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अखबारों में दिए जाने वाले विज्ञापन और पोस्टरों में दोनों ही पार्टी के नेता विकास से जुड़े मामलों की दर्शा रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने फेरलेन के साथ अपना जो पोस्टर छपवाया है उसमें सड़कर बंगाल की है जबकि ज्योतिरादित्य के विकास का दावा ऑस्ट्रेलिया और मेलबर्न मेट्रो के साथ दिखाया गया है। इस तरह पोस्टरों में विकास के दावों की जो तस्वीर दिखाई जा रही है वह कुछ और ही है।

गौरतलब है कि इससे पहले केद्रीय मंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई ने अपने विज्ञापनों में दुर्गापुर एक्सप्रेस हाईवे और ईरान की वेबसाइट पर मौजूद खेतों की तस्वीर शामिल कर जनता को भ्रमित करने का काम किया है।

राजधानी भोपाल में संवाददाताओं के साथ बातचीत में रावत ने कहा कि राज्य सरकार के पास ऐसी एक भी सड़क नहीं है, जिसके जरिए वह जनता को बता सकें कि उसने सड़क निर्माण के क्षेत्र में क्या किया है।

इतना ही नहीं भाजपा को एक भी खेत ऐसा नहीं मिला, जिसे वह दिखा सके। यही कारण है कि उसे सड़क दूसरे प्रदेश और खेत दूसरे देश के दिखाने पड़ रहे हैं। (एजेंसी)

Show comments

जरूर पढ़ें

मणिशंकर ने फिर बढ़ाई मुसीबत, 10000 कमरे वाले महल में राम कहां पैदा हुए, दावे से कैसे कह सकते हैं...

अगर आप भी करते हैं मोबाइल से पेमेंट तो पढ़ें जरूर, जल्द ही बंद हो सकते हैं मोबाइल वॉलेट...

बड़ी खबर, सीबीआई विवाद में मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

ट्रंप ने पीएम मोदी को किया फोन, इन महत्वपूर्ण मामलों पर की बात....

पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी से हिंदुस्तान बना 'बर्फिस्तान'

सभी देखें

नवीनतम

चेतेश्वर पुजारा शीर्ष तीन में, ऋषभ पंत ने लगाई 21 पायदान की लंबी छलांग

क्या बुर्ज खलीफा को राहुल गांधी के सम्मान में सजाया गया...जानिए वायरल वीडियो का सच...

विपक्ष के वाकआउट के बीच कांग्रेस के प्रजापति बने मप्र विधानसभा के स्पीकर

लड़की आंख मारे... गाने पर छात्रा के साथ एनसीपी सांसद ने लगाए ठुमके...

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण वाला बिल लोकसभा में पेश