सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी है कांग्रेस-राजनाथ सिंह

Webdunia
सोमवार, 18 नवंबर 2013 (18:23 IST)
FILE
इंदौर। कांग्रेस को 'देश की सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी' करार देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अंग्रेजों की ‘फूट डालो और शासन करो’ की नीति अपनाकर लम्बे वक्त से शासन कर रही है।

सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस देश की सबसे बड़ी सांप्रदायिक पार्टी है, जबकि भाजपा मुल्क की सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है।’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस अंग्रेजों की फूट डालो और शासन करो की नीति अपनाकर देश में लम्बे वक्त से शासन कर रही है। हिन्‍दुओं और मुसलमानों के बीच दूरी बनाने के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है, जबकि भाजपा इंसानियत के आधार पर राजनीति करती है।’

सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इंदौर में चुनावी रैली के दौरान 24 अक्‍टूबर को दिए उस विवादास्पद बयान को देश के मुसलमानों पर गंभीर आरोप बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी मुजफ्फरनगर के दंगा पीड़ित मुसलमान युवकों के संपर्क में है। राहुल ने इस रैली के दौरान यह आरोप भी लगाया था कि भाजपा ने चुनावी फायदे के लिए मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगे भड़काए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष के इस आरोप को खारिज करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, मुजफ्फरनगर के दंगों के लिए उत्तरप्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार जिम्मेदार है। यही सपा केंद्र में कांग्रेस का समर्थन कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ ने एक सवाल पर कहा, गुजरात में नरेंद्र मोदी के पिछले 12 साल के मुख्यमंत्रित्व काल में केवल एक बार दंगा हुआ। दंगा कोई भी हो, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय होता है।

सिंह ने कहा, गुजरात में कांग्रेस के पूर्ववर्ती शासनकाल में कई बार सांप्रदायिक दंगे हुए, लेकिन इन दंगों की कोई चर्चा नहीं करता। इस मामले में केवल उन्हीं (मोदी) को बदनाम किया जाता है।

मशहूर गायिका लता मंगेशकर के मोदी के भावी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जताए जाने के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की आपत्ति पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, लता हिन्‍दुस्तान की रत्न हैं और उन्होंने मोदी को लेकर निजी इच्छा व्यक्त की थी। कांग्रेस के नेता उन पर इतना नाराज क्यों हो रहे हैं? वे (कांग्रेस नेता) आखिर सबके मुंह बंद क्यों कर देना चाहते हैं? यह पूछे जाने पर कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव कहां से लड़ेंगे, सिंह ने पत्ते नहीं खोले।

उन्होंने कहा, मोदी अगला लोकसभा चुनाव लडेंगे, लेकिन वे कहां से चुनाव लड़ेंगे, इस सिलसिले में उनसे हमारी अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। वे जहां से चुनाव लड़ना चाहेंगे, उन्हें वहां से टिकट दिया जाएगा। इस मामले में उन पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है। सिंह ने दावा किया कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली और राजस्थान में जारी विधानसभा चुनावों में भाजपा जीत दर्ज करके अपनी सरकार बनाएगी।

उन्होंने एक सवाल पर कहा, मेरी निजी राय में इन चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन को मोदी की लोकप्रियता से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए, क्योंकि अलग-अलग चुनावों के मुद्दे अलग-अलग होते हैं। (भाषा)

Show comments

जरूर पढ़ें

मणिशंकर ने फिर बढ़ाई मुसीबत, 10000 कमरे वाले महल में राम कहां पैदा हुए, दावे से कैसे कह सकते हैं...

अगर आप भी करते हैं मोबाइल से पेमेंट तो पढ़ें जरूर, जल्द ही बंद हो सकते हैं मोबाइल वॉलेट...

बड़ी खबर, सीबीआई विवाद में मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

ट्रंप ने पीएम मोदी को किया फोन, इन महत्वपूर्ण मामलों पर की बात....

पहाड़ों पर भीषण बर्फबारी से हिंदुस्तान बना 'बर्फिस्तान'

सभी देखें

नवीनतम

चेतेश्वर पुजारा शीर्ष तीन में, ऋषभ पंत ने लगाई 21 पायदान की लंबी छलांग

क्या बुर्ज खलीफा को राहुल गांधी के सम्मान में सजाया गया...जानिए वायरल वीडियो का सच...

विपक्ष के वाकआउट के बीच कांग्रेस के प्रजापति बने मप्र विधानसभा के स्पीकर

लड़की आंख मारे... गाने पर छात्रा के साथ एनसीपी सांसद ने लगाए ठुमके...

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण वाला बिल लोकसभा में पेश